दादरी में बड़ा हादसा, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के प्लास्टिक पाइपों में लगी भीषण आग

चरखी दादरी ।  गांव लोहरवाड़ा के पास रविवार को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से बिछाई जाने वाली लाइनों के पाइपों में सुबह करीब साढ़े 11 बजे अचानक आग लगने से करीब 250 पाईप जलकर खाक हो गए. आग लगने का कारण आसपास के खेतों में बचे हुए अवशेषों में आग लगाने का बताया जा रहा है. खेतों से आग फैलती हुई इन पाइपों तक पहुंची.

dadri fire news today

आग लगने की सूचना मिलते ही पास के गांव झिझर व लोहरवाड़ा के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

यह भी पढ़े -   करनाल में आवर्धन नहर में डूबे दो युवक, बुझ गए दोनों घरों के इकलौते चिराग

गांव लोहरवाड़ा के सरपंच ने बताया कि उनको 11:30 बजे सूचना मिली कि गांव के सरकारी स्कूल के पास रखें पाइपों में आग लग गई है. जिस पर उन्होंने तुरंत प्रभाव से इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी. प्रत्यक्षदर्शियों ग्रामीणों ने बताया कि धीरे-धीरे पाइपों में आग लगने से चारों तरफ धुआं छा गया और अंधेरा सा हो गया.

यह भी पढ़े -   BHIM App नहीं चलने पर कस्टमर केयर पर की थी कॉल, लगी 3 लाख 40 हजार रुपए की चपत

ग्रामीणों ने बताया कि गांव समसपुर के समीप सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, एसटीपी से ड्रेन नंबर आठ छुछकवास तक लाइन बिछाई जानी है. इसी को लेकर विभाग द्वारा जगह-जगह पाइपों को रखा गया है. रविवार को अचानक इन पाइपों में आग लग गई. पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस आग को बुझाया गया लेकिन तब तक सारे पाईप जलकर खाक हो चुके थे. आग लगने की घटना से करीब एक किलोमीटर तक की सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई.

यह भी पढ़े -   महेंद्रगढ़ में कार और ट्राले की टक्कर, आर्मी जवान सहित दो की मौत

भिवानी से बुलाई दमकल विभाग की गाड़ियां

सूचना मिलते ही दादरी दमकल विभाग से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची थी लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया. आग के बेकाबू होते देख भिवानी से और दमकल गाड़ियां मौके पर बुलाई गई. दमकल टीम में शामिल वजीर सिंह ने बताया कि पानी से आग पर काबू नहीं पाने से फोम रसायन के जरिए आग को बुझाया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!