लड़कियों को हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, अब फ्री में ड्राइविंग सीखेंगी लड़कियां

चरखी दादरी । हरियाणा सरकार लड़कियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में अनेक कदम बढ़ा रही हैं. इसी दिशा में हरियाणा सरकार ने लड़कियों के लिए ड्राइविंग स्कूलों में फ्री में ड्राइविंग सीखने की व्यवस्था की है. बाढड़ा से जजपा विधायिका श्रीमती नैना चौटाला ने दादरी जिला प्रशासन की ओर से रेडक्रास सोसाइटी द्वारा अंत्योदय परिवारों की बेटियों के लिए फ्री ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल का शुभारंभ किया. लोहारू रोड़ पर वाटिका के सामने कारें चला रही प्रशिक्षु महिला चालकों को नैना चौटाला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़े -   उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार में बन रहे हवाई अड्डे का किया निरीक्षण

Girl Students

ड्राइविंग सीखने के लिए लड़की की योग्यता 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए और उसकी आयु 18 साल होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि जिलें के दो ड्राइविंग स्कूलों में अंत्योदय परिवारों की बेटियों के लिए यह ट्रेनिंग बिल्कुल फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी. नैना चौटाला ने कहा कि जिला प्रशासन को महिला सशक्तिकरण की दिशा में लगातार योजनाएं क्रियान्वित करनी चाहिए. इसके लिए प्रदेश सरकार व उनकी तरफ से हरसंभव सहयोग दिया जाएगा.

विधायिका नैना चौटाला ने कहा कि आज के आधुनिक युग में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है. आज लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों को बराबर की चुनौती दें रही है. फिर चाहे वो खेल का मैदान हों या पढ़ाई-लिखाई. उन्होंने जिला प्रशासन की इस पहल को सराहनीय कदम बताया. डीसी प्रदीप गोदारा ने बताया कि मुख्यमंत्री के अंत्योदय परिवार उत्थान कार्यक्रम को शुरू किए जाने के बाद इस योजना को जिला प्रशासन ने शुरू किया है. उन्होंने कहा कि लड़कियों को मजबूत करने की दिशा में इस तरह के प्रयास सरकार को शुरू करने होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!