प्रेरणा: 100% वैक्सीनेशन वाला बना यह गांव, 18+ के सभी लोगों का टीकाकरण

Casino

चरखी दादरी । कोरोना वैक्सीन को लेकर जहां जहां कुछ गांव- देहात से तमाम तरह की अफवाहें सुनने को मिलती है. वहीं चरखी दादरी के गांव गोविंदपुरा ने मिशाल कायम करते हुए गांव में 100% वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाया है. यहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी 562 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है.

यह उपलब्धि हासिल करने पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने सभी ग्रामीणों को बधाई दी.
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ आशीष मान ने बताया कि गांव की आबादी करीब एक हजार हैं. गांव के लोगों में शुरुआत से ही टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूकता देखी गई. ग्रामीणों ने खुद आगे आकर कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाई. इसके अलावा जिले के गांव मांढी पिरानू,रासीवास,बरसाना व मंदौली में 45+ के लोगों का 100 फीसदी टीकाकरण हो चुका है.

corona vaccine
5 लोगों की कमेटी ने घर-घर जाकर किया जागरूक

गोविंदपुरा के मौजूदा सरपंच बलवान सिंह ने बताया कि कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान गांव के बाहर ठीकरी पहरा दिया गया. इस दौरान बाहरी लोगों के गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी. इसके अलावा समय समय पर पूरे गांव को सेनेटाइजर करवाया गया. अभी तक गांव में सिर्फ 3 कोरोना संक्रमित केस ही सामने आएं हैं. 5 लोगों की एक कमेटी का गठन किया गया जिसने लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!