Sapna Chaudhary Qualification: कितनी पढ़ी लिखी है हरियाणा की डांसिंग क्वीन सपना चौधरी, 11 साल की उम्र में पिता का निधन

चंडीगढ़, Sapna Chaudhary Qualification | हरियाणा की डांसिंग क्वीन के नाम से मशहूर सपना चौधरी के आज केवल हरियाणा में नहीं बल्कि देश में लाखों दीवाने हैं. उन्होंने मेहनत के दम पर हरियाणा के साथ-साथ देश में भी अपना नाम बनाया है. यदि आप सपना चौधरी के फैन है, तो आप भी यह जानना चाहते होंगे कि वह कितनी पढ़ी लिखी है. यदि आपको इस सवाल का जवाब नहीं पता तो आज की यह खबर आपके लिए है. जब सपना चौधरी 11 साल की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था. जिस वजह से सारे घर की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई थी.

यह भी पढ़े -   रक्षाबंधन पर भी पड़ी महंगाई की मार, 10 रुपए में मिलने वाली राखी हुई 40 से 50 रुपए की

Sapna Photo

कितनी पढ़ी लिखी है सपना चौधरी 

इसी वजह से मजबूरी में सपना चौधरी ने डांस शुरू किया था. इतनी छोटी उम्र में ही सपना के सिर से पिता का साया उठ गया था, जिस वजह से उन्हें अपनी स्कूल की पढ़ाई भी छोड़नी पड़ी. विकिपीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, सपना चौधरी ने महज बारहवी कक्षा तक की पढ़ाई की है. उनका असली नाम सुष्मिता है. उसके बाद परिवार की जिम्मेदारी की वजह से वह रागिनी कंपटीशनों में डांस करने लगी. आज सपना चौधरी इस मुकाम पर पहुंच चुकी है कि वह एक गाना करने के लिए लाखों रुपए चार्ज करती है. उनके फैंस भी उनके गाने को आते ही सुपरहिट बना देते हैं.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है सपना चौधरी

सपना चौधरी के हरियाणा के साथ-साथ यूपी में भी काफी फैंस है. हरियाणा के कई सुपरहिट गानों में सपना चौधरी दिखाई दी. इसके अलावा, वह मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आ चुकी है. इसके बाद सपना की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई. वह कई बॉलीवुड सोंग्स और भोजपुरी सोंग्स में भी दिखाई दी. सपना चौधरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है, आए दिन वह अपने डांस की वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. उनके फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेकरार नजर आते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!