WhatsApp मे जल्द आने वाला है नया फीचर, 24 घंटे के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा मैसेज

टेक डेस्क । WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप है. WhatsApp द्वारा अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए नए -नए फीचर्स लॉन्च किए जाते हैं. अब कंपनी अपने नए फीचर डिसअपीयरिंग को अपग्रेड करने की तैयारी में है. इस अपडेट के बाद यूजर्स का मैसेज 24 घंटे में अपने आप डिलीट हो जाएगा. बता दें कि फिलहाल यह फीचर 7 दिनों की अवधि के लिए ही उपलब्ध है.

WhatsApp

जानिए WhatsApp के नए फीचर के बारे में 

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp अपने डिसअपीयरिंग फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर में 7 दिनों की अवधि के साथ ही 24 घंटे का विकल्प भी जोड़ा जाएगा. जैसे ही यह विकल्प एक्टिवेट होगा यूजर्स का मैसेज अपने आप 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगा. इस फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है. उम्मीद है कि जल्द ही यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा. बता दें कि पिछले साल सभी यूजर्स के लिए डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर पेश किया गया था. इस फीचर की खास बात थी कि इसके एक्टिव होने के बाद WhatsApp पर भेजे गए मैसेज, फोटो और वीडियो 1 सप्ताह के बाद खुद ब खुद डिलीट हो जाते हैं.

यह भी पढ़े -   छत्रसाल स्टेडियम में अज्ञात लोगों और पहलवानों के बीच झड़प, सोनीपत के पहलवान की मौत

WhatsApp का लेटेस्ट फीचर

WhatsApp ने मार्च 2021 में एक नया फीचर लॉन्च किया था. इस फीचर का नाम म्यूट वीडियो है. इस फीचर में यूजर वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज़ को म्यूट कर सकते हैं. यानी कि जब दूसरे यूजर्स को वीडियो मिलेगा तो उसमें आवाज नहीं होगी. व्हाट्सएप इस फीचर पर भी काफी समय से काम कर रहा था.

यह भी पढ़े -   जानिए कमाल की ट्रिक के बारे में, कौन देखता है चुपके चुपके आपकी Facebook प्रोफाइल

ऐसे करें म्यूट वीडियो फीचर का इस्तेमाल

  • आप जिस यूजर को बिना आवाज वाला वीडियो भेजना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके WhatsApp अकाउंट पर जाएं.
  • यहां मैसेज बॉक्स पर क्लिक करके गैलरी में जाएं और उस वीडियो चुनें, जिसे आप भेजना चाहते हैं.
  • जैसे ही आप वीडियो पर क्लिक करेंगे, तो आपको टॉप लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें.
  • इतना करते ही वीडियो की आवाज बंद हो जाएगी.
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!