हिसार एयरपोर्ट से अगस्त में 5 शहरों के लिए उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, समझौता हुआ; फटाफट देखे रूट

हिसार | हरियाणा के पहले एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू करने की योजना को बहुत जल्द पंख लगने जा रहें हैं. बता दें कि हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट (Hisar Airport) से अगस्त महीने में चंडीगढ़ समेत 5 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है. इस संबंध में हरियाणा सरकार ने एलायंस एविएशन लिमिटेड के साथ करार किया है. इसके मुताबिक, अगस्त महीने से अयोध्या, अहमदाबाद, चंडीगढ़, जयपुर और जम्मू के लिए हवाई जहाज उड़ान भरेंगे.

Hisar AirPort

बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री एवं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सात शहरों की हवाई उड़ानों के लिए समझौते के लिए एलायंस एविएशन कंपनी के साथ सहमति जताई थी, लेकिन उस दौरान करार नहीं हो पाया था. अब हरियाणा सरकार और एविएशन कंपनी के साथ समझौता मुख्यमंत्री नायब सैनी व नागरिक उड्डयन मंत्री एवं हिसार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक डाॅ. कमल गुप्ता की उपस्थिति में हुआ है.

अर्थव्यवस्था होगी मजबूत

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सपना देखा था कि गरीब परिवारों के लोग भी हवाई जहाज से उड़ान भरे. उनके इस सपने को हरियाणा में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हवाई कनेक्टिविटी से राज्य की अर्थव्यवस्था का पहिया तेजी से घूमेगा और निवेश के लिए दरवाजे खुलेंगे.

हरियाणा के लिए महत्वपूर्ण दिन

उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर कुछ औपचारिकताएं बची है, जिन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा. अभी हिसार एयरपोर्ट से नेशनल फ्लाइट शुरू की जाएगी और आगे चलकर यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन भी शुरू होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नागरिक उड्डयन हरियाणा के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है. एलायंस एयर के साथ इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर ने हिसार को एक एकीकृत विमानन बनाने के व्यापक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की अधिक संभावनाओं के रास्ते खोल दिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!