हिसार के बाद हरियाणा के इन 5 और शहरों में बन रहे हैं एयरपोर्ट

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार प्रदेश के मेगा प्रोजेक्ट महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा हिसार सहित प्रदेश के सभी छह हवाई पट्टीयों को आधुनिक सेवा से लैस कर जनता को जल्द से जल्द समर्पित करना चाहती है, इसकी दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में उड्डयन विभाग, लोक निर्माण विभाग, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम, पशु पालन विभाग, सिंचाई विभाग, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पर्यावरण विभाग सहित अन्य विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की.

FLIGHT AIR INDIA

इन पांच शहरों में बन रहे है एयरपोर्ट 

बता दें कि उन्होंने हिसार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ-साथ पिंजोर,  करनाल, महेंद्रगढ़,  भिवानी,  गुरुग्राम के हवाई पट्टीयों के निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी तलब की. साथ ही प्रोजेक्ट से जुड़े हर काम को समय पर पूरा करने के अधिकारियों को आदेश जारी किए. डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को कहा कि एविएशन सेक्टर हरियाणा के युवाओं का फ्यूचर ड्रीम है. सभी अधिकारी इन प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करें, जिससे हरियाणा की जनता को जल्द से जल्द अत्याधुनिक हवाई अड्डे की सौगात मिले. हिसार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे के काम में हुई देरी को लेकर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से इसका कारण पूछा. जिसके जवाब में अधिकारियों ने कहा कि इसके लिए हिसार बरवाला रोड व हिसार धांसू रोड पर चलने वाला यातायत है.

वही इस बैठक में दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि हिसार बरवाला रोड बंद होने से लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए मिर्जापुर रोड से तलवंडी के पास नेशनल हाईवे को जोड़ने वाला वैकल्पिक रोड का फाइनल प्लान अति शीघ्र तैयार किया जाए, ताकि रोड का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो सके. वही इस बैठक में बताया गया कि हिसार के बाल निगरानी घर को खाली करवाने से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने मुख्य सचिव के पद पर संजीव कौशल को किया नियुक्त, पीके दास को बनाया एससीआर

डिप्टी सीएम ने इसे खाली करवाकर अग्रिम करवाई करने के निर्देश जारी किए. वहीं इसी दौरान उन्होंने गौशाला माइनर की 3 चैनल बंद करने, नंदी शाला को अन्य जगह शिफ्ट करने, बीपीसीएल प्लांट को यहां से दूसरी जगह शिफ्ट करने की रिपोर्ट भी मांगी. डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि हिसार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण कार्य समय पर पूरा किया जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!