आज हिसार बंद का ऐलान: पेट्रोल पंप, दुकानें और मेडिकल रहेंगे बंद; 5 करोड़ की फिरौती से जुड़ा है मामला

हिसार | हरियाणा के हिसार शहर में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए हरियाणा व्यापार मंडल ने बड़ा फैसला किया है. बता दें कि हिसार की आटो मार्केट में 11 दिन पहले सरेआम फायरिंग, फिरौती और रंगदारी की घटना सामने आई थी, जिसके विरोध में आज हिसार बंद का ऐलान किया गया है. शहर की 72 मार्केट एसोसिएशन दुकानें व बाजार बंद कर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर और कोचिंग इंस्टीट्यूट भी बंद रहेंगे.

uklana bandwada news

इसके अलावा, बार एसोसिएशन ने भी वर्क सस्पेंड रखने और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक ओपीडी बंद रखने का आह्वान किया है. इस संबंध में हरियाणा व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने वीरवार शाम को शहर के अनेक इलाकों में पैदल मार्च निकाला और दुकानदारों से शहर बंद का समर्थन करने की अपील की.

चंडीगढ़- दिल्ली तक जाएगा संदेश

बजरंग दास गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा हिसार की आटो मार्केट में दिनदहाड़े फायरिंग करके करोड़ों रुपए की फिरौती मांगने के विरोध में शुक्रवार को हिसार बंद ऐतिहासिक रहेगा और अपराधियों के खिलाफ शहर बंद के इस संदेश की गूंज चंडीगढ़ और दिल्ली तक सुनाई देगी.

उन्होंने कहा कि आटो मार्केट स्थित महिंद्रा शोरूम में फायरिंग कर 5 करोड़ रूपए की फिरौती मांगने की घटना को 11 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस किसी भी अपराधी को पकड़ नहीं पाई है. बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है और सरकार अपराध पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से विफल रही है. सरकार को व्यापारी व आम जनता के जान-माल की सुरक्षा के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने होंगे.

पुलिस की रहेगी तैनाती

हिसार डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि विभिन्न व्यापार संगठनों द्वारा हिसार बंद की कॉल के मद्देनजर शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. घटना स्थल पर सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. प्रशासन चप्पे-चप्पे पर निगाहें रखे हुए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!