हिसार में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल की सीढ़ियां गिरी

हिसार । हरियाणा के हिसार जिले में साउथ बाईपास पर गुरुवार देर शाम बड़ा हादसा हुआ है. गनीमत रही कि इस हादसे में वहां काम कर रहे मजदूरों को चोटें नहीं आई. हादसे के दौरान मजदूरों ने पुल के उपर से कुद कर किसी तरह अपनी जान बचाई. हादसे की वजह हैड्रोलिक क्रेन की बेल्ट टूटने से साउथ बाईपास पर नए पुल की निर्माणाधीन सीढ़ियां गिरना बताई जा रही है. मशीन के ड्राइवर ने बताया कि क्रेन में तकनीकी समस्या आने की वजह से यह हादसा हुआ है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में विधवा महिलाओं को बिना ब्याज के मिलेगा तीन लाख का लोन, इन शर्तों को करना होगा पूरा

hisar news 5

उन्होंने बताया कि अचानक बेल्ट टूटने से मशीन का बूम पिलर से टकरा गया. बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन सीढ़ियों के नीचे से हाइड्रोलिक मशीन द्वारा सेंट्रिग हटाई जा रही थी और अचानक मशीन की बेल्ट टूट गई. बेल्ट टूटने से मशीन का संतुलन बिगड़ गया और क्रेन पिलर से जा टकराई. क्रेन के टकराव से लगभग 40 फीट ऊंचा सीढ़ियां का ढांचा धड़ाम से नीचे गिर गया और हाइड्रोलिक मशीन भी पलटकर नीचे दब गई.

यह भी पढ़े -   शर्मनाक: दिल्ली पुलिस के जवान की हैवानियत, 3 बेटियां होने पर पत्नी को दिया ज़हर

पुल निर्माण पर शुरू से ही सवाल

गौरतलब है कि इस पुल के निर्माण को लेकर स्थानीय निवासी व आसपास के दुकानदारों ने पहले दिन से ही सवाल उठाना शुरू कर दिया था. उनका कहना था कि इस पुल के निर्माण में प्रयोग की गई निर्माण सामग्री की गुणवत्ता बेहद ही खराब थी. इसकी जांच को लेकर भी उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया था लेकिन मामले की लीपापोती कर दी गई और लगभग तीन महीने पहले इस पुल का उद्घाटन भी कर दिया गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!