रक्षाबंधन पर बड़ी सौगात, महिलाओ समेत 15 साल तक के बच्चों का नही लगेगा किराया

हिसार | हरियाणा की मनोहर सरकार ने रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं के लिए फ्री यात्रा की परम्परा को जारी रखते हुए इस साल भी महिलाओं को रोड़वेज बसों में मुफ्त सफर की सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. सूबे के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि सीएम मनोहर लाल से विचार विमर्श के बाद इस फैसले को हरी झंडी दे दी गई है.

Haryana Roadways

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व भाई बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक माना जाता है. उन्होंने कहा कि इस दिन भाईयों को राखी बांधने जाते समय बहनों को बसों में किराया नहीं देना होगा. साथ ही इस बार 15 साल के बच्चों का भी किराया नहीं देना पड़ेगा. ये आदेश 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लागू होगा और 11 अगस्त को रात 12 बजे तक रहेगा.

मूलचंद शर्मा ने कहा कि सभी रोड़वेज डिपो को निर्देश दिए गए हैं कि रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं की सुविधा का ख्याल रखते हुए बसों के खास इंतजाम किए जाएं ताकि सफर के दौरान उन्हें किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े. वहीं सभी कर्मचारियों की तीन दिनों के लिए छुट्टियां रद्द करने के भी निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सभी रूटों पर यात्रियों की क्षमता को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़े -   सब्सिडी पर सोलर पंप लगवाने के लिए आवेदन 23 अगस्त से शुरू, ऐसे कर सकते है रजिस्ट्रेशन

ऑनरुट होंगी बसें

मूलचंद शर्मा ने बताया कि त्यौहार वाले दिन सभी बसों को ऑनरुट करने के निर्देश दिए गए हैं. जिस रुट पर यात्रियों की संख्या ज्यादा होगी, उसी रूट पर बसों को भेजा जाएगा. रक्षाबंधन पर सभी बसों को चलाने के निर्देश दिए गए हैं क्योंकि इस दिन भीड़ अधिक होने का अंदेशा है. साथ ही बसों के संचालन को लेकर स्पेशल प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   रेलवे ने दी आमजन को बड़ी राहत, हरियाणा में फिर पटरी पर लौटेगी कई पैसेंजर ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि यह सुविधा महिलाओं को स्टैंडर्ड व सामान्य दोनों बसों में मिलेगी. चाहे वह रोड़वेज बस हो या प्राइवेट बस. रक्षाबंधन को देखते हुए किसी भी महिला से किराया नहीं लिया जाएगा. अगर कोई परिचालक किराया लेता है तो इसकी सूचना संबंधित डिपो के रोड़वेज अधिकारियों को दें.

यह भी पढ़े -   रेलवे ने दी आमजन को बड़ी राहत, हरियाणा में फिर पटरी पर लौटेगी कई पैसेंजर ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

वहीं सरकार के इन आदेशों की रोड़वेज व प्राइवेट यूनियन ने सराहना की है. प्राइवेट बस यूनियन के प्रधान ने कहा कि हम सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और हमारा भी समाज के प्रति कर्तव्य बनता है कि आदेशों की पालना करते हुए रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं से किराया न लें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!