आदमपुर से 3 साल बाद हटेगा नगरपालिका का दर्जा, किसी भी वक्त हो सकती है घोषणा

हिसार | हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हल्के के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, आदमपुर नगर पालिका का दर्जा खत्म होने की घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है. राज्य सरकार से इसकी मंजूरी मिलने के बाद फाइल हिसार जिला उपायुक्त के कार्यालय में पहुंच चुकी है.

Hisar Entry Gate

कुलदीप बिश्नोई ने दिया था आश्वासन

बता दें कि 29 जून 2021 को तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा आदमपुर को नगर पालिका का दर्जा दिया गया था. इसके बाद, लोगों ने एक महीने से भी ज्यादा दिनों तक विरोध करते हुए धरना-प्रदर्शन किया था.

लोगों का कहना था कि नगर पालिका का दर्जा मिलने पर सुविधा कुछ भी नहीं मिली, बस टैक्स की मार झेलनी पड़ रही है. तब कुलदीप बिश्नोई ने धरने पर पहुंचकर आश्वासन दिया था कि वह सरकार से मिलकर नगरपालिका का दर्जा खत्म करवाएंगे.

इसके बाद, गत 6 जून को कुलदीप बिश्नोई ने बेटे भव्य बिश्नोई के साथ जाकर सीएम नायब सैनी से मुलाकात करते हुए आदमपुर से नगरपालिका का दर्जा हटाने की गुहार लगाई थी. इसके बाद, सरकार ने कार्रवाई करते हुए फाइल आगे बढ़ाई. अब फाइल मंजूर होकर हिसार डीसी आफिस पहुंच सकती है. ऐसे में अब किसी भी समय इसकी घोषणा हो सकती है.

पहले नगरपालिका का दर्जा देने को लेकर चली थी मुहिम

बता दें कि इससे पहले मंडी आदमपुर को नगर पालिका का दर्जा देने को लेकर जन सेवा समिति ने मुहिम छेड़ी थी. उन्होंने आदमपुर की करीब 16 सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं को साथ लेकर नगरपालिका का दर्जा देने के लिए तत्कालीन सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम रहे दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की थी. इसके बाद, आदमपुर को नगरपालिका का दर्जा दिया गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!