अक्टूबर के महीने में 7 ग्रह करेंगे गोचर, इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

ज्योतिष | सभी ग्रह एक निश्चित समय के अनुसार अपना राशि परिवर्तन करते रहते हैं. उनके इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. जहां कुछ राशि के जातकों को ग्रहों के गोचर का फायदा होता है, तो कुछ राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ जाती है. बता दें कि अक्टूबर महीने में 7 ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ग्रहों के इन गोचर से 6 राशियों के जातकों का जीवन प्रभावित होने वाला है. जिनमें से कुछ को धन लाभ होगा, तो कुछ की परेशानियां भी बढ़ेंगी.

Jyotish Rashi Grah

अक्टूबर के महीने में यह ग्रह करेंगे गोचर

  • 18 अक्टूबर को शुक्र करेंगे तुला राशि में प्रवेश
  • 16 अक्टूबर को मंगल करेंगे मिथुन राशि में गोचर
  • 23 अक्टूबर को शनि करेंगे मकर राशि में सीधा भ्रमण
  • 17 अक्टूबर को सूर्य करेंगे तुला राशि में प्रवेश
  • 26 अक्टूबर को बुध करेंगे तुला राशि में प्रवेश
  • 23 अक्टूबर को शनि देव करेंगे मकर राशि में प्रवेश
यह भी पढ़े -   3 दिसंबर से इन राशि के जातकों के शुरू हो रहे अच्छे दिन, बुध ग्रह करेगे कुंभ राशि में प्रवेश

इन राशि के जातकों पर पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना काफी बढ़िया रहने वाला है. उन्हें सरकारी नौकरी मिलने के भी शुभ योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा, काम में आई सभी रुकावटें दूर हो सकती है. कारोबार में बढ़ोतरी की भी संभावनाएं बन रही है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. यात्रा करने से बचें. जितना हो सके अपने आपको रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रखें तथा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाए.

तुला राशि: अक्टूबर का महीना इस राशि के जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला है. यदि आप लंबे समय से विदेश यात्रा का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका यह इंतजार अब खत्म होने वाला है. आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. बिजनेस बढ़ाने के लिए नया वाहन खरीदने के भी योग बन रहे हैं.

यह भी पढ़े -   शुक्रवार के दिन जरूर करें यह काम, आप पर बरसेगी मां लक्ष्मी की अपार कृपा

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह महीना खुशियों भरा रहेगा. कंपनी से अच्छा बोनस मिलेगा, प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं. आय के स्रोत बढ़ेंगे. आप कई साधनों से पैसा कमाने में कामयाब हो जाएंगे.

कुंभ राशि: आपको बढ़ते खर्चों को कंट्रोल करने की आवश्यकता है. घर में जीवन साथी के साथ क्लेश हो सकता है. वहीं, दूसरी तरफ आप नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो अब आपकी यह इच्छा पूरी होने वाली है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों का स्वामी सूर्य है इसलिए अगर सूर्य दूसरे भाव से गुजरते हैं तो इसे शुभ नहीं माना जाता. मौजूदा समय में आपको काफी संयम बरतने की आवश्यकता है. किसी से भी बातचीत के दौरान कठोर शब्दों का इस्तेमाल ना करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!