विद्यार्थियों को टैब मिले में अब नेट का इंतजार, सिम आएंगे तब ट्रेनिंग होकर शुरू हाे सकेगी पढ़ाई

बहादुरढ़ । हरियाणा सरकार की ओर से सरकारी स्कूलों में टैबलेट बांटे जा चुके हैं. लेकिन इनके जरिए शिक्षा शुरू होने में अभी कई दिन लगेंग. फिलहाल ये टैबलेट स्कूलों में ही रखे जाते हैं. सिम डालने से ये एक्टिवेट हो जाएंगे. फिर ट्रेनिंग होगी तो कहीं ऑनलाइन पढ़ाई का माहौल बनेगा. बहादुरगढ़ में इतने टैबलेट भी नहीं हैं जितने इस योजना के पात्र छात्र हैं. ऐसे में पढ़ाई में और देरी हो सकती है, क्योंकि सबसे पहले टैबलेट की जरूरत सभी को होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर, शिक्षा विभाग ने किया गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान

STUDENT WITH MOBILE

बहादुरगढ़ के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को इस योजना के लिए प्रारंभ में चुना गया है. फिलहाल इस स्कूल में ही विद्यार्थियों के लिए टैब उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है. गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की ओर से छात्राओं को टैबलेट बांटे गए. इस स्कूल में अब तक 443 टैबलेट दिए जा चुके हैं. जबकि दसवीं और बारहवीं कक्षा की 548 छात्राएं हैं जो इस टैबलेट योजना के लिए पात्र हैं.

खैर जितने टैबलेट आ चुके हैं, सिम आने में कई दिन लग सकते हैं. इसके बाद उनका रजिस्ट्रेशन छात्रों के नाम पर होगा. तभी छात्रों को मिलेगा. सभी टैब छात्रों को प्रशिक्षण लेने के बाद ही घर ले जाने की अनुमति होगी. उसके बाद ही छात्र टैब से पढ़ाई कर सकेंगे. यहां की प्राचार्य सुनीता देवी का कहना है कि यहां कुल छात्राओं की सूची उच्चाधिकारियों ने दी है. सभी विद्यार्थियों के लिए टैब का प्रावधान शासन स्तर का मामला है. जितनी लड़कियां हैं उतने टैब नहीं हैं. सभी टैबलेट स्कूल में रखे गए हैं. अब उनके लिए सिम आएंगे. उसके बाद जो प्रक्रिया होगी उसे पूरा कर छात्रों को सौंप दिया जाएगा. साथ ही छात्रों को पूरी प्रक्रिया समझाई जाएगी कि उन्हें कैसे हैंडल किया जाए और उनके माध्यम से कैसे पढ़ाई की जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!