सीएम खट्टर ने की रेलमंत्री से मुलाकात, हरियाणा में रेल परियोजनाओं को गति देने पर हुआ विचार

Casino

नई दिल्ली | हरियाणा प्रदेश से संबंधित विभिन्न रेल परियोजनाओं के कामों में तेजी लाने के लिए सीएम मनोहर लाल ने नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ उनके निवास पर बैठक की. इस बैठक के दौरान विभिन्न रेल परियोजनाओं को गति देने के लिए रेल मंत्री द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश पर मंत्रणा हुईं. लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश से संबंधित विभिन्न रेल परियोजनाओं के कामों में गति लाने पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया. बैठक में हिस्सा लेने के बाद प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल ने बताया कि बैठक में हरियाणा प्रदेश की रेलवे से संबंधित विभिन्न 10 परियोजनाओं के संदर्भ में विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़े -   कृषि कानूनों पर दीपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

TRAIN RAILWAY STATION

सीएम मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा की विभिन्न परियोजनाओं में प्रमुखत: हिसार- दिल्ली रेलमार्ग परियोजना, भिवानी- लोहारू रेलमार्ग परियोजना, रोहतक एलिवेटेड रेलवे लाईन परियोजना, कैथल एलिवेटेड रेलवे लाईन परियोजना व जींद बाईपास रेल लाइन परियोजना शामिल हैं.

सीएम ने कहा कि केन्द्र से संबंधित हरियाणा प्रदेश के विभिन्न विभागों की परियोजनाओं के संदर्भ में उन्होंने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केन्द्रीय विधुत राज्य मंत्री राजकुमार सिंह व रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ हुई बैठक में विचार विमर्श किया. कोरोना काल के दौरान कुछ परियोजनाओं के कार्यों की गति अवश्य कम हुई थी लेकिन अब इन परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाने की दिशा में संबंधित मंत्रालयों द्वारा महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   2 अगस्त को पीएम मोदी लॉन्च करेंगे ई- रुपी डिजिटल प्लेटफार्म, डिजिटल क्षेत्र के लिए क्रांतिकारी कदम

हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार किए जाने की आंशका के चलते मीडिया द्वारा पुछे गए एक सवाल के जवाब में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि फिलहाल प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार संबंधी कोई संभावना नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की विकास संबंधी योजनाओं को लेकर वो पहले भी केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात करते रहे हैं और यह दौरा भी उसी कड़ी का हिस्सा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!