SBI ने एफडी पर ब्याज दरें बदली, जानिए अब क्या हैं नई दरें

नई दिल्ली । भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 42 करोड ग्राहकों के साथ सबसे बड़ा भारतीय बैंक है. बता दें कि यह ग्राहकों को बचत खाते, सावधि जमा ऋण और क्रेडिट कार्ड सहित उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत सूची प्रदान करता है. एसबीआई द्वारा भारतीय स्टेट बैंक सावधि जमा कार्यक्रम को क्रिसिल द्वारा एफएएए / स्थिर के रूप में दर्जा दिया गया है. यह इंगित करता है कि FD की पेशकश स्थिर है, और यह स्थिर और समय पर रिटर्न उत्पन्न करेगी.

State Bank of India

जानिये SBI की एफडी पर नई ब्याज दरें

अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक सावधि जमा में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए भी अच्छा है. बता दे कि देश के सबसे बड़े ऋण दाता भारतीय स्टेट बैंक ने इस प्रकार स्वस्थ खराब जमा भारतीय स्टेट बैंक सावधि जमा पर अपनी समस्या को बदल लिया है . एसबीआई द्वारा एफडी में बदलाव किया गया, यह बदलाव 9 मई 2019 से कुछ समय के लिए है. ब्लॉग की वेबसाइट का आकार 1 से 2 समाप्त हो गया है .

यह भी पढ़े -   हरियाणा के एएसआई राजेश कुमार ने किया ऐसा सराहनीय कार्य, पुलिस डीजीपी ने भी की प्रशंसा

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक सावधि जमा ब्याज दर 6.8% से घटाकर 6.7% कर दी गई है. 2 साल से 3 साल की परिपक्वता वाली एफडी पर एसबीआई ने ब्याज पर 6.8% से घटाकर 6.75% कर दी है. वही 3 साल से लेकर 5 साल के बीच के भारतीय स्टेट बैंक फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर में मामूली सी कमी की गई है. एसबीआई में गोइंग रेट 6.8% से घटाकर 6.70% हो गया है. 5 से 10 वर्षों के बीच छूट दर 6.85% से घटाकर 6.60%कर दी गई है.

प्रतिस्पर्धी ब्याज दर – एसबीआई सावधि जमा (SBI Fixed Deposit) में निवेशक अपनी जमा राशि पर 5.40% तक की ब्याज दर प्राप्त कर सकते हैं. वरिष्ठ नागरिकों के मामले में एसबीआई ब्याज दर (SBI Interest Rate) 6.20% तक जाती है. यह दर बाजार में अधिकांश अन्य प्रतिभागियों के लिए तुलनीय है हालांकि यह कहा जाना चाहिए कि बजाज फाइनेंस गैर-वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.60% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.85% तक की दरें प्रदान करता है).

यह भी पढ़े -   कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सैलरी में फिर होगी बंपर बढ़ोतरी, जानें सरकार का नया प्लान

 ऑटो रिन्यूअल सुविधा – अगर आप अपनी जमा राशि की अवधि बढ़ाना चाहते हैं तो SBI आपको अपने FD को स्वतः नवीनीकृत करने का विकल्प देता है. आपकी जमा राशि मूल जमा के समान अवधि के लिए नवीनीकृत हो जाती है. यह सुविधा कुछ FD योजनाओं के लिए उपलब्ध है .

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!