खुशखबरी: हरियाणा में होगी नौकरियों की भरमार, रोहतक में 500 एकड़ भूमि पर बनेगा ‘फुटवियर- लेदर’ क्लस्टर

रोहतक | डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सोमवार को रोहतक पहुंचे जहां उन्होंने एमएसएमई के अधिकारियों व फुटवियर इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों की संयुक्त मीटिंग की अध्यक्षता की. पदाधिकारियों की मांग पर विचार कर डिप्टी सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि रोहतक में फुटवियर- लेदर क्लस्टर बनेगा जो कि 500 एकड़ भूमि पर स्थापित होगा. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यहां उद्योगपतियों की हरसंभव मदद की जाएगी.

dushant chautala

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि करीब दो दर्जन उद्योगों के शुरू होते ही यहां पर एक साल के भीतर कॉमन सर्विस सेंटर बना दिया जाएगा ताकि उद्योगपति बिना किसी परेशानी के अपना व्यवसाय कर सकें. इसके अलावा राज्य में ‘लेदर-इंडस्ट्री’ के उद्योगपतियों की मदद के लिए लेदर से संबंधित एक सेंटर-ऑफ-एक्सीलेंस भी बनाया जाएगा.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पदाधिकारियों की मांग पर ‘फुटवियर- लेदर’ क्लस्टर के पास ही लेबर हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा ताकि वहां काम करने वाले मजदूरों को रहने व इंडस्ट्री तक आवागमन में आसानी हो सके. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही रोहतक शहर के आसपास के ITI संस्थानों के स्टूडेंट्स को फुटवियर इंडस्ट्री से जोड़कर प्रशिक्षण भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   2024 तक कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते है भुपेंद्र सिंह हुड्डा, दिग्विजय चौटाला ने बताई ये बड़ी वजह

चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार की उद्योगों को अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने की प्रतिबद्धता के कारण ही राज्य की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस, ईज ऑफ लॉजिस्टिक्स और एक्सपोर्ट रेडीनेस में उत्कृष्ट रैंकिंग आई है. इसके अतिरिक्त, निर्यात तैयारी सूचकांक (भूमि बंद श्रेणी)-2021 में राज्य को पहला और ‘लॉजिस्टिक्स इज एक्रोस डिफरेंट स्टेटस सर्वे’-2021 में दूसरा स्थान मिला है.

यह भी पढ़े -   23 अगस्त को हरियाणा रोड़वेज का चक्का जाम, कर्मचारियों ने किया आंदोलन का ऐलान

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार प्रदेश में नए उद्योग स्थापित करने हेतु उद्यमियों की हरसंभव मदद कर रही है ताकि युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर बन सकें. इस अवसर पर डिप्टी सीएम के साथ मीटिंग में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार, एमएसएमई विभाग की महानिदेशक पी. अमनीत कुमार, HSIIDC के प्रबंध निदेशक विकास गुप्ता तथा चीफ कोऑर्डिनेटर सुनील शर्मा व डिप्टी सीएम के ओएसडी कमलेश भादु समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!