हरियाणा के इस रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें तो रूकती है लेकिन टिकट नहीं मिलता, बिना टिकट यात्रा करना मजबूरी

सोनीपत । हरियाणा में एक ऐसा अनोखा रेलवे स्टेशन भी है जहां सवारी रेलगाड़ियां तो रुकती है लेकिन यात्रियों को टिकट नहीं मिलता. बिना टिकट यात्रा करना यात्रियों की मजबूरी है क्योंकि स्टेशन पर टिकट ही नहीं मिलता. इससे जहां रेलवे को भी हर्जाना हो रहा है तो वहीं सफर के दौरान यात्रियों को भी बिना टिकट पकड़े जाने का डर सताता रहता है.

RAIL TRAIN

बता दें कि यह रेलवे स्टेशन दिल्ली- अंबाला रेलमार्ग पर सोनीपत जिले के गांव राजलू गढ़ी में स्थित है. सोनीपत व पानीपत की तरफ जाने वाले यात्री बिना टिकट के सफर करने पर मजबूर हैं और रेलवे प्रशासन भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. मिली जानकारी अनुसार इस रेलवे स्टेशन पर रेलवे खुद टिकटें नहीं देता बल्कि टिकट वितरण के लिए ठेका दिया जाता है. पिछले ठेकेदारों का ठेका समाप्त होने के बाद से यहां नया ठेका नहीं दिया गया है, जिसके चलते पिछले डेढ़ महीने से टिकट वितरण की खिड़की बंद पड़ी है.

कई बार भर चुके हैं जुर्माना

यात्रियों का कहना है कि स्टेशन पर टिकट नहीं मिलने से चेकिंग के दौरान पकड़े जाने का डर रहता है. कई बार पकड़े जाने पर जुर्माना भी भर चुके हैं जबकि टिकट नहीं होने की गलती उनकी नही है. यात्रियों ने रेलवे प्रशासन से स्टेशन पर जल्द से जल्द टिकट की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है ताकि बिना किसी डर के सफर किया जा सकें.

यह भी पढ़े -   रेलवे यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, 11 ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, सफर पर निकलने से पहले देखें लिस्ट

संज्ञान में नहीं है मामला

वहीं इस बारे में जब स्टेशन अधीक्षक सुनील के पास फोन मिलाया तो उन्होंने कॉल का जवाब देना ही उचित नहीं समझा. इसके अलावा इस मामले को लेकर जब डीआरएम, दिल्ली मंडल, रेलवे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि राजलू गढ़ी स्टेशन पर टिकट न मिलने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है. इस बारे में जांच की जाएगी और उसके बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!