Haryana Weather: हरियाणा में कोहरे को लेकर फिर से अलर्ट, रेवाड़ी में आज जमी बर्फ की परत

चंडीगढ़, Haryana Weather | हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी है. शनिवार सुबह कोहरे से कुछ राहत मिली. सुबह में ही शहरी क्षेत्र के बाहर सड़कों पर हल्का कोहरा नजर आ रहा था. पिछले 2 दिनों से खासकर दक्षिणी हरियाणा के जिलों में अच्छी धूप निकल रही है. राज्य के कई जिलों में तापमान जमाव बिंदु की ओर बढ़ रहा है. एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. धूप निकलने से कुछ हद तक राहत जरुर मिली है.

Sardi Cold Weather 1

रेवाड़ी में जमी बर्फ

रेवाड़ी में इस बार सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ रही है. शनिवार को रेवाड़ी के खिजुरी गांव में एक युवक ओस की बूंदों के कारण कार की छत पर जमी बर्फ की परत हटाता नजर आया. नए साल की शुरुआत के साथ ही रेवाडी और आसपास के जिलों महेंद्रगढ़, नारनौल, गुरुग्राम में कड़ाके की ठंड जारी है. इन जिलों में 1 सप्ताह तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए. हालांकि, 10 जनवरी के बाद से मौसम लगातार साफ हो रहा है. महेंद्रगढ़ में 2.5 डिग्री सेल्सियस और गुरुग्राम में 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ठंड का कहर जारी

पिछले 2 दिनों से सुबह में घना कोहरा और दिन में अच्छी धूप निकल रही है. शनिवार को लोगों को कोहरे से भी राहत मिली लेकिन तापमान में गिरावट के कारण कड़ाके की सर्दी जारी है. पिछले 6 सालों की बात करें तो जनवरी माह में रेवाड़ी जिले में सबसे कम तापमान शुक्रवार को दर्ज किया गया.

16 तक कोहरे का अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग ने 13 से 16 जनवरी तक घने कोहरे, शीतलहर और कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. किसानों के लिए भी गाइडलाइन जारी की है. सरसों और सब्जियां उगाने वाले किसानों को सलाह दी गई है कि वे अपनी फसलों की हल्की सिंचाई करते रहें. पाले से गेहूं की फसल को फायदा है. साथ ही, लोगों को ठंड से बचने की भी सलाह दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!