हरियाणा में सस्ते दामों में मिल रहे सोलर पैनल, यहां करें रजिस्ट्रेशन

Haryana Solar Panel: चंडीगढ़ | हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार पर्यावरण संरक्षण और प्राकृतिक संसाधनों के प्रयोग को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कई स्तर पर काम कर रही है. सरकार की ओर से घरेलू बिजली को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है.

Solar System

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, हरियाणा के लोग को अपने घरों की छतों में UHBVN मान्यता प्राप्त विक्रेताओं से सोलर पेनल्स लगवा कर, 40% सब्सिडी का फायदा उठा सकते हैं. MNRE सोलर रूफटॉप प्लांट लगाने पर 40% तक सब्सिडी प्रदान की जाती है.

यह भी पढ़े -   सरसों किसानों के लिए एडवाइजरी: ऐसे बिजाई कर पा सकते हैं शानदार फसल

सब्सिडी का फायदा उठाकर सस्ते दामों में सोलर पैनल लगाने के लिए आवेदन करना आवश्यक है. इसके लिए इस लिंक https://solarconnection.uhbvn.org.in/ पर क्लिक करके मांगी गई जानकारियों को भरना होगा. मान्यता प्राप्त विक्रेताओं की जानकारी इस (Click Here) वेबसाइट के जरिए प्राप्त की जा सकती है. प्रदेश सरकार की ओर से उठाया गया यह कदम सराहनीय है, इससे कई लोगों को फायदा होगा और सोलर ऊर्जा को बढ़ावा मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!