कालेजों में छात्रवृत्ति के लिए 31 मार्च तक करे आवेदन

चंडीगढ़ । उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा ने पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए स्कोलरशिप पोर्टल बनाया है. सत्र 2020-21 के एसी,बीसी और ओबीसी श्रेणी के विधार्थियों के आवेदन अब इसी पोर्टल के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे. आनलाईन आवेदन स्वीकार करने के लिए यह पोर्टल 31 मार्च तक खुला रहेगा. छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए परिवार पहचान पत्र होना अनिवार्य है.

Girl Students

आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज: आधार कार्ड, हरियाणा डोमिसाइल प्रमाण पत्र,आय प्रमाण पत्र( वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से ज्यादा ना हो) ,जाति प्रमाण पत्र, दसवीं व बारहवीं कक्षा का प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, बीपीएल प्रमाण पत्र ( यदि हो तो). यदि पिता जीवित नहीं है तो उनका मृत्यु प्रमाण पत्र.

आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करवाएं

इसके लिए विधार्थी का बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक होना अनिवार्य है. यह जानकारी देते हुए शहर के राजकीय स्नातकोत्तर नेहरू महाविद्यालय के पिछड़ा वर्ग छात्र प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुसार महाविद्यालय के छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के इच्छुक विद्यार्थी अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से अवश्य लिंक करवाएं. आधार कार्ड से बैंक खाता लिंक न होने पर छात्रवृत्ति खाते में नहीं भेजी जाएगी. नए प्रावधानों के अनुसार इस बार सरकार द्वारा छात्रवृत्ति को सीधे विधार्थियों के खाते में जमा किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!