शांतिपूर्ण ढंग से मुख्यमंत्री का विरोध कर रहे किसानों पर मनोहर सरकार की बर्बरता, अब किसानो ने किया बड़ा ऐलान

हिसार। हरियाणा के हिसार जिले में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल 500 बेड के कोविड सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे. किसान संगठनों ने मुख्यमंत्री के इस दौरे का विरोध करने का पहले ही ऐलान कर दिया था. शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर आज हरियाणा पुलिस की बर्बरता देखने को मिली.

kisan attack image hisar

किसानों को रोकने के लिए हिसार पुलिस ने दो- दो जगहों पर नाकेबंदी की हुई थी. पहली नाकेबंदी हांसी बाईपास पर थी क्योंकि बड़ी संख्या में किसान नारनौंद, खेड़ी चोपटा, बरवाला व बवानी खेड़ा की तरफ से भी आ रहे थे. लेकिन किसानों ने ट्रैक्टरों की मदद से बेरिकेडिंग को तोड़ दिया. इसके बाद रामायण टोल प्लाजा से किसान एक साथ बड़ी संख्या में इक्कठा होकर जिंदल स्कूल की तरफ निकले जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्यक्रम था. यहां पहुंचे किसान शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

विरोध प्रदर्शन में हजारों की संख्या में किसान थे जिनमें बुजुर्ग से लेकर महिलाएं तक शामिल थीं. इस दौरान पुलिस ने निहत्थे किसानों पर जमकर लाठियां भांजी. कई किसानों को सिर में गंभीर चोटें आई हैं. किसानों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. हरियाणा पुलिस ने कायरतापूर्ण रवैया अपनाते हुए महिलाओं व बुजुर्गों पर भी लाठियां भांजी. कुछ महिलाओं के सिर फुटे हुए हैं. कुछ प्रदर्शनकारी महिलाओं व किसानों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. प्रदर्शन की तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस द्वारा किसानों को जानवरों की तरह पीटा गया है. एक लेडीज कांस्टेबल इस दौरान किसानों को मारने के लिए हाथ में ईंट तक उठाए नजर आईं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!