5 फरवरी को ओपन होगा इस बड़ी कंपनी का IPO, निवेशक अवश्य रखें इन जरूरी बातों का ध्यान

बिजनेस डेस्क | अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो आज की खबर आपके लिए है. शेयर बाजार में निवेशको को हमेशा ऐसी कंपनी की तलाश होती है, जो उन्हें बंपर रिटर्न दे सके. आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के आईपीओ के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जो निवेशको को शानदार रिटर्न दे सकते है. हम एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल लिमिटेड कंपनी की बात कर रही है. इस कंपनी का आईपीओ अगले हफ्ते 5 फरवरी को ओपन होने जा रहा है. रिटेल निवेशक इसके लिए 7 फरवरी तक बोली लगा सकते हैं यानी कि निवेशकों को दो दिन का समय दिया जाएगा.

IPO

जल्द ओपन होगा इस बड़ी कंपनी का आईपीओ

इस आईपीओ का प्राइस बैंड 147 रुपए से लेकर 155 रुपए प्रति शेयर रखा गया है. कंपनी की तरफ से इस इशयू के जरिए 920 करोड रुपए जुटाए जा सकते है.जानकारी देते हुए बताया गया कि कंपनी की तरफ से 600 करोड़ के नए शेयर जारी किए जाएंगे, बाकी 320 करोड रुपए शेयर कंपनी प्रमोटर्स बेचकर इकट्ठे कर सकती है. आईपीओ के जरिए जितना भी पैसा इकट्ठा किया जाएगा उसका इस्तेमाल कंपनी की तरफ से अपना पुराना कर्ज चुकाने और कॉर्पोरेट पर्पस के लिए किया जाएगा.

इन्वेस्टर्स खरीद पाएंगे केवल इतने शेयर

12 फरवरी को कंपनी के शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर भी लिस्टेड होंगे. इस आईपीओ के लिए निवेशकों को मिनिमम एक लॉट यानी की 96 शेयर के लिए आवेदन करना होगा. यदि अपर प्राइस 155 रुपए के हिसाब से देखा जाए तो आपको 1 लॉट यानी कि कम से कम 14880 रुपये इन्वेस्ट करने होंगे. निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी की 1248 शेयर के लिए ही बिडिंग कर सकते हैं.

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल (Apeejay Surrendra Park Hotels IPO) ने इश्यू का 75% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व रखा है, इसके अलावा 10% हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स और बाकी 15% हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर के लिए रिज़र्व है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!