4800 लिपिकों का भर्ती परीक्षा परिणाम नए सिरे से होगा जारी, शेड्यूल जल्द

चंडीगढ़ | साल 2019 में 4800 लिपिकों की भर्ती की गई थी जिसका परिणाम अब नए सिरे से जारी किया जाएगा. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अब चयनित किए गए उम्मीदवारों के दस्तावेजों की भौतिक जांच की जाएगी. इसके लिए आयोग द्वारा जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा. इस दौरान अंगूठे  और चेहरों का भी मिलान किया जाएगा यदि किसी का मिलान नहीं होता है तो उसे नौकरी से निकाला जाएगा. इसके चलते आयोग ने एक नोटिस भी जारी किया है कि सभी उम्मीदवार संबंधित मूल दस्तावेज तैयार रखें. साथ ही जांच के समय दस्तावेजों की एक प्रति भी लानी होगी. नोटिस में बताया गया है कि पहले की गई दस्तावेजों की जांच को रद्द माना जाएगा और नए सिरे से जांच होगी. संशोधित मेरिट लिस्ट के आधार पर फाइनल परिणाम घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   NHM Chandigarh Jobs: चंडीगढ़ में आई स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

HSSC 2

दस्तावेजों की दोबारा होगी भौतिक जांच, अंगूठे और चेहरे का भी होगा मिलान

उम्मीदवारों को यह भी बताना होगा कि उनको आरक्षण सामाजिक आर्थिक आधार पर या शैक्षणिक योग्यता का लाभ मिला है या नहीं. इसके लिए भी आवेदकों के असली दस्तावेजों की जरूरत होगी. आवेदन के समय ऑनलाइन आवेदन में दिए गए दस्तावेज और दावों को भौतिक सत्यापन के समय नहीं दिखाने वालों के दावों को खारिज किया जाएगा और उनको उसका लाभ भी नहीं दिया जाएगा. आयोग ने चयन किए गए अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि आयोग द्वारा उन्हें जो भी विभाग दिए गए हैं उसके अनुसार वे लॉगिन करके अपना विभाग जरूर लिखें. आयोग ने चेतावनी दी है कि अगर कोई अभ्यर्थी गलत या झूठे दस्तावेज पेश करेगा तो उसके दावे को रद्द किया जाएगा और उसके खिलाफ अपराधिक केस दर्ज करके भविष्य के लिए उसे भर्ती में प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

क्लर्क भर्ती में 3 सवालों को लेकर कुछ अभ्यर्थी हाई कोर्ट गए थे हाई कोर्ट ने 25 अप्रैल 2022 को फैसला सुनाते हुए फिर से रिजल्ट जारी करने के आदेश दिए थे.

यह भी पढ़े -   Yamunanagar College Jobs: गुरु नानक कॉलेज यमुनानगर में आई भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश पर नए सिरे से संशोधित परिणाम जारी होगा. यह सारी प्रक्रिया समय के अनुसार पूरी की जाएगी, जो एक बार अनुपस्थित होगा उसे दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा.अंगूठे और चेहरे के निशान मिलाया जाएंगे जिन भी अभ्यर्थियों के निशान नहीं मिलेंगे उनको बाहर कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!