हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर अनिल विज का बड़ा बयान, जाने क्या

चंडीगढ़ । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत सरकार पर ट्वीट के माध्यम से निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत में कोरोना वैक्सीन की कमी की स्थिति में कोरोना वैक्सीन का एक्सपोर्ट भारत देश को खतरे में डाल सकता है. राहुल गांधी के इस ट्वीट पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार किया है और उनको बड़ी सलाह दी है.

गृह मंत्री ने कहा है कि ऐसे समय और ऐसी स्थिति में इस प्रकार की राजनीति करना उचित नहीं है. जब पूरा देश वैश्विक महामारी से लड़ रहा है. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पार्टियों को ऐसी स्थिति में राजनीति नहीं करनी चाहिए. और भी अनेक मुद्दे राजनीति करने के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भाजपा- जजपा पर कसा तंज, बोली- सरकार ने नही की कोई तैयारी

anil vij

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलहाल लॉकडाउन लगाने की अपेक्षा केवल कोरोना कर्फ्यू लगाने की बात कही है. ऐसी स्थिति में हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब, दिल्ली और चंडीगढ़ पहले से ही नाइट का कर्फ्यू लगा चुके हैं, परंतु हरियाणा सरकार ने अभी तक हरियाणा में नाईट कर्फ्यू लगाने से संबंधित कोई निर्णय नहीं लिया है.

जब हरियाणा के गृह मंत्री से प्रश्न किया गया कि क्या हरियाणा में भी नाइट कर्फ्यू लगेगा तो इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि इस पर अभी विचार किया जा रहा है और पीएम ने भी इस पर सुझाव दिए हैं. नाइट कर्फ्यू कहां लगाना है, कब से लगाना है, इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से विचार विमर्श करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   अब सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं चाहिए SLC, निजी स्कूलों को झटका

हरियाणा में कोरोना की पहली लहर के मुकाबले में कल कोरोना के सबसे अधिक मामले आए हैं, जिसका आंकड़ा 3042 रहा. हरियाणा के गृहमंत्री ने इस पर कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि कोरोना की पहली लहर के दौरान जिसकी जो ड्यूटी लगाई गई थी, वह अपनी ड्यूटी को दोबारा से संभाल लें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान, जाने

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने बहुत से स्टाफ मेंबर की छुट्टियों को भी रद्द कर दिया है और सख्ती बढ़ा दी गई है. अनिल विज ने कहा कि कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने के भी आदेश दे दिए गए हैं. अनिल विज ने कहा कि 11 से लेकर 14 तारीख तक कोरोना वैक्सीनेशन उत्सव आयोजित किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!