HDFC बैंक के कस्‍टमर हैं तो आपके लिए शानदार खबर, जानिए यहां

नई दिल्ली । प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंक , एचडीएफसी बैंक (HDFC)  ने गुरुवार को गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी में IFSC(International Finance Service Center) एक्सचेंजों पर अपने एक बिलियन अमेरिकी डॉलर के अतिरिक्त टियर-1 बांड सूचीबद्ध किए. IFSC के कार्यकारी निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि एचडीएफसी टियर-1 बांड की प्राथमिक सूची IFSC एक्सचेंजों-इडिंया INX और NSE IFSC की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा को प्रदर्शित करती है.

HDFC Bank

निदेशक मनोज कुमार के अनुसार ” भारतीय संस्थाओं के लिए ऑफशोर वित्तीय सेवाओं को ऑनशोर करने में GIFT IFSC के लिए यह एक प्रमुख मील का पत्थर है. IFSCA का मानना है कि प्रतिभूतियों को जारी करने और सूचीबद्ध करने पर हाल ही में अधिसूचित नियम इस क्षेत्राधिकार में अधिक वित्तीय साधनों को सूचीबद्ध और व्यापार करने में सक्षम बनाएंगे.”

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पहली बार तितलियों पर होगा सर्वे, 10 गांवों का चयन

इंडिया INX के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर वी बालासुब्रमन्यम ने कहा कि ” हम अपने नियामक IFSCA के साथ जारीकर्ताओं को सर्वोत्तम वैश्विक प्रथाओं के साथ एक व्यापक और निर्बाध जारी करने और लिस्टिंग प्रक्रिया प्रदान करने की कोशिश करते हैं और आने वाले कुछ समय में हमारे प्लेटफार्म पर ज्यादा से ज्यादा जारीकर्ताओं को शामिल करने की उम्मीद जताते हैं.”

ग्लोबल सिक्योरिटीज मार्केट (जीएसएम) प्लेटफॉर्म , इंडिया INX का प्राथमिक बाजार मंच 2018 में अपनी स्थापना के बाद से महत्वपूर्ण रुचि पैदा कर रहा है. इस प्लेटफार्म पर अभी तक 55 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक के मध्यम अवधि के नोट और 28 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक के बांडो को सूचीबद्ध किया गया है.

यह भी पढ़े -   30 सितंबर तक जारी रहेगा 'आयुष्मान भारत पखवाड़ा', इच्छुक व्यक्ति करें लॉगिन 

पिछले वीक ही एचडीएफसी बैंक ने कहा था कि एक सौदे में उसने अपने पहले टियर-1 बांड मामले में वैश्विक निवेशकों से कड़े मूल्य पर एक बिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए,जो देश में उधारदाताओ के लिए पूंजी जुटाने के साधन पर आशंकाओं को दूर करने में सहायता प्रदान करेगा. ऋणदाता 4.1 % के प्रारंभिक मार्गदर्शन के मुकाबले कूपन पर 3.7% का अंतिम मूल्य हासिल करने में कामयाब रहे थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!