आंबेडकर जयंती पर सोनीपत में सीएम मनोहर लाल होंगे मुख्य अतिथि, किसान बोले- घुसने नहीं देंगे

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार 14 अप्रैल को प्रदेश में आंबेडकर जयंती समारोह बड़े स्तर पर मनाने जा रही है. सरकार ने जयंती में हिस्सा लेने वाले मुख्य अतिथियों की सूची भी जारी कर दी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोनीपत के बड़ोंली और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला रेवाड़ी में होने वाले कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे. आठ जिलों में कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसी करेंगे. उधर रविवार को सोनीपत में खापों और संयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला लिया है कि मुख्यमंत्री को बड़ोंली गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए कुंडली बार्डर से भी किसान जाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री का ह्रदय गति रुकने से निधन, आज पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

CM

कहां – कौन होगा चीफ गेस्ट

स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता पंचकूला, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा कैथल, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर यमुनानगर, गृहमंत्री अनिल विज अंबाला, कृषि मंत्री जेपी दलाल भिवानी,अनूप धानक हिसार, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा पलवल, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला सिरसा, सहकारिता मंत्री बनवारी लाल गुरुग्राम,कमलेश ढांडा कुरुक्षेत्र, राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव नारनौल व संदीप सिंह फरीदाबाद में होने वाले कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. अधिकांश मंत्रियों की ड्यूटी उनके गृह जिलों में लगाई गई है.
अंबेडकर जयंती पर होने वाले इन कार्यक्रमों को लेकर सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है.

यह भी पढ़े -   खुशखबरी: अब हरियाणा के कॉलेजों में वैकल्पिक विषय के रूप में मिलेगी NCC

किसानों के विरोध को देखते हुए पुलिस को व्यापक सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं. खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है ताकि किसानों के विरोध प्रदर्शन की सूचना पहले ही मिल सकें. अंबेडकर जयंती पर होने वाले इन कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा. पहले भी किसान मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व मंत्रियों के कार्यक्रमों का हर जगह विरोध करने पहुंचे थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!