फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 26 और 27 फरवरी को हो सकती है बारिश

चंडीगढ़ । हरियाणा में पिछले एक सप्ताह से लगातार तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. सुर्य की तेज चमक से दिन का तापमान लगातार बढ़ रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से मौसम में बदलाव होगा, हालांकि इसका असर हमें बुधवार से ही देखने को मिल रहा है.आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं.

Barish Image

26 व 27 फरवरी को बारिश की संभावना जताई गई है. पहाड़ों पर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हुआ है जिससे उत्तराखंड व हिमाचल के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की संभावना बढ़ गई है.मैदानी इलाकों में इसका असर साफ तौर पर देखने को मिलेगा. मंगलवार को शहर में शाम के समय बादल छाए रहेंगे.मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 72 घंटों में चंडीगढ़ के साथ- साथ इसका असर पंजाब व हरियाणा में भी देखा जा सकता है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण पंजाब व हरियाणा के मौसम में बदलाव होने से यहां पर कोहरा दस्तक देगा, जिससे ठंड में बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े -   जिन बच्चों के अभिभावक कोरोना संक्रमित, उनकी देखभाल करेगा प्रशासन

साथ ही बारिश की संभावना भी जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार शहर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. रविवार को बारिश होने पर तापमान में गिरावट होगी, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि इस बारिश के होने से तापमान में गिरावट तो होगी ही साथ ही फसलों के लिए भी यह वरदान साबित होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!