अब हरियाणा के सरकारी स्कूल भी होंगे स्मार्ट, 25 करोड़ की राशि मंजूर

चंडीगढ़ । हरियाणा के सरकारी स्कूलों में भी अब स्मार्ट क्लास रूम बनेंगे. इसके लिए प्रदेश सरकार ने कम्प्यूटर, लैपटॉप और टैबलेट सहित अन्य उपकरणों की खरीद को स्वीकृति दे दी है. इसके अलावा स्कूलों में 38 तरह का खेल सामान मुहैया कराने के लिए करीब 25 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई हाई पावर पर्चेज कमेटी की बैठक में विभिन्न महकमों के लिए करीब 400 करोड़ रुपए के सामान की खरीद को मंजूरी दी गई है.

यह भी पढ़े -   अब सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं चाहिए SLC, निजी स्कूलों को झटका

SCHOOL STUDENT

बैठक के बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम बनाने के लिए जरूरी सामान की खरीद को फाइनल कर दिया गया है. सरकार आउटडोर व इनडोर गेम्स को बढ़ावा देगी.

सीएम ने बताया कि मंडियों में गेहूं व सरसों की खरीद की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. बुधवार से रबी फसलों की खरीद शुरू होगी. गेहूं व सरसों की खरीद के लिए करीब 400 मंडियां में खरीद की जाएगी, अगर कोरोना की वजह से कोई दिक्कत आती है तो और खरीद केंद्र भी बनाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि फसलों का पैसा सीधा किसानों के खाते में जमा होगा. मंडियों से 48 घंटे के भीतर फसलों का उठान होगा. जे -फार्म कटने के बाद किसानों को 72 घंटे के भीतर उनका भुगतान किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में समाप्ति की ओर लॉकडाउन, क्या आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

वहीं पंजाब में बीजेपी विधायक की पिटाई के मामले में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है. लेकिन इसके लिए घिनौने तरीके निंदनीय है. पंजाब की घटना को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!