सीएम खट्टर का ट्वीट: 3 लाख छात्रों को दिए टैबलेट, यूनिवर्सिटी में केजी टू पीजी प्रोग्राम किया शुरू

चंडीगढ़ । सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदेशभर के 10वीं से 12वीं तक के 3 लाख विद्यार्थियों को टैबलेट दिए जा रहे हैं और जल्द अन्य 2 लाख टैबलेट भी वितरित कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इतने बड़े स्तर पर विद्यार्थियों को टैबलेट देने का अभियान देशभर में किसी राज्य ने नहीं चलाया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पंचायत चुनाव से पहले होंगे 'शहरी निकाय चुनाव', हाईकोर्ट ने किया रास्ता साफ

CM

आगे कहा कि यूनिवर्सिटी में केजी टू पीजी प्रोग्राम शुरू किया है. इसके तहत यूनिवर्सिटी में ही विद्यार्थियों को शुरूआती शिक्षा दी जाएगी. हरियाणा की दो यूनिवर्सिटी एमडीयू और कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने यह कार्यक्रम शुरू कर दिया है.

साथ ही शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए बजट की कोई कमी नहीं है. आज सबसे ज्यादा 20 हजार करोड़ रुपये का बजट शिक्षा के लिए दिया गया है. वहीं स्कूलों में सुधार के लिए दो टास्क फोर्स बनाई गई हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पीएम आवास योजना के तहत 26 हज़ार से ज्यादा घरों का हुआ निर्माण

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल विकास योजना को आईटी के तहत बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. इसके तहत प्रदेश में 50 स्टैम लैब स्थापित की जाएंगी. इनमें आईटी की स्किलिंग करवाई जाएगी.इसमें 3डी प्रिंटिंग, ड्रोन तकनीक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी, वर्चुअल रियल्टी आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!