अब थ्री लेयर मास्क बनवाकर गांव में बांटेगी सरकार, गाँवो की महिलाएं करेंगी सिलाई

चंडीगढ़ । प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा सरकार सेल्फ हेल्थ ग्रुप के जरिए काम करने वाली ग्रामीण महिलाओं से बड़ी संख्या में थ्री लेयर मास्क का उत्पादन करवाएगी. इसके लिए कपड़ा भी प्रदेश सरकार ही उपलब्ध कराएगी. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बाद इन मास्कों का राशन डिपो के माध्यम से वितरण किया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसको लेकर आजिविका मिशन के तहत समीक्षा बैठक कर दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में घोषित हुआ 7 दिनों का लॉकडाउन, अनिल विज ने दिया बयान

dushant chautala

दवाओं की कालाबाजारी करने वाले होंगे गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार दवाओं, आवश्यक वस्तुओं की निरंतर मानिटरिग कर रही है. उन्होंने कहा कि आक्सीजन टैंक, जरूरी दवाओं आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेंगी. उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करने वाले जुर्माने तक ही सीमित नहीं होंगे अपितु उनको गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए अधिकारियों को सख्त एक्शन लेने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा की पहली जेल जहां 24 घंटे में ही कोरोना पॉजिटिव मिले 134 कैदी

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि आज ज्वाइंट कमेटी की बैठक में भी उन्होंने आग्रह किया है कि एक वरिष्ठ आईएएस नाडल अधिकारी की ड्यूटी आक्सीजन सप्लाई, आक्सीजन मूवमेंट की मानिटेरिग व उसकी रिपोर्टिंग करने के लिए लगाईं जाएं. उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि बिना घबराए सभी कोरोना के प्रति जरुरी ऐतिहात बरतें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!