हरियाणा: सरकारी कालेजों में एडमिशन लेने का एक और मौका, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

चंडीगढ़ | ग्रेजुएशन और मास्टर में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है क्योंकि शिक्षा विभाग ने आवेदन करने की अंतिम ति थि आगे बढ़ा दी है. बता दें कि अगर इस बार छात्र आवेदन नहीं कर पाए तो दोबारा फिर से आवेदन करने का कोई भी मौका नहीं मिलेगा.शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि यह अंतिम मौका है. राज्य के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त एवं प्राइवेट अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कालेजों की द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. इन आदेशों के बाद प्रवेश पोर्टल फिर से खोल दिया गया है.

यह भी पढ़े -   खेत में मौसम और मंडी में सरकार बनी किसानों की दुश्मन, नहीं मिल रहा MSP का भाव

College Students

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार विभिन्न कालेजों की मांग को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने महाविद्यालयों की द्वितीय व तृतीय वर्ष की कक्षाओं के लिए प्रवेश पोर्टल फिर से खोल दिया है. अब इच्छुक छात्र 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विभाग के महानिदेशक की ओर से प्रदेश के सभी शासकीय, सहायता प्राप्त एवं निजी स्नातक एवं स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने-अपने महाविद्यालयों की द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया 31 अगस्त तक हर हाल में पूरा करें, उसके बाद अंतिम तिथि में कोई वृद्धि नहीं होगी.

5 कॉलेजों का विकल्प

आवेदन पत्र के पंजीकरण के बाद विषय कम्बिनेशन नहीं बदला जाएगा. आवेदन के दौरान एक छात्र प्रवेश के लिए 5 कॉलेजों का विकल्प चुन सकता है. प्रवेश की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. मेरिट के आधार पर छात्रों को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे. यदि किसी छात्र को पहली पसंद का कॉलेज आवंटित नहीं किया जाता है तो वह छात्र संबंधित कॉलेज के प्रवेश नोडल अधिकारी से मिल सकता है और अपनी समस्या बता सकता है. उच्च शिक्षा विभाग ने विषय कम्बिनेशन के आधार पर ऑनलाइन फीस भुगतान का विकल्प दिया है. मल्टीपल सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन चुनने वाले छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों में कम से कम तीन सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन का चयन करना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!