हरियाणा सरकार ने अगले आदेशों तक बढ़ाई ‘महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा’ की अवधि, जारी रहेंगी सभी कोरोना पाबंदियां

चंडीगढ़ ।  प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने ‘महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा’  की अवधि  को अगले आदेशों तक बढ़ा दिया है. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार पहले से लगी सभी पाबंदियां जारी रहेंगी. हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 5 जनवरी और 10 जनवरी 2022 को जारी की गई सभी पाबंदियां ऐसे ही जारी रहेगी.

यह भी पढ़े -   Republic Day Offer: अब सिर्फ 926 रुपए में हवाई यात्रा, फटाफट करें टिकट बुक

haryana cm

बता दें सरकार की तरफ से जारी पहले की गाइडलाइंस के मुताबिक हरियाणा के 19 जिलों में शाम 6 बजे ही दुकानें और बाजार बंद करने के आदेश जारी किये गए थे. हालांकि इस दौरान दूध और मेडिकल समेत जरूरी सेवाओं की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई थी. इसके अलावा इन सभी 19 जिलों जिनमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, पंचकूला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर सिरसा, रेवाड़ी, जींद, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, कैथल, भिवानी और हिसार शामिल है. यहां सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थियेटर, मनोरंजन पार्क और बिजनेस एक्जीबिशन, सार्वजनिक सभाओं, रैलियों और धरना-प्रदर्शनों पर भी रोक लगाई गई है.

जानकारी के लिए बात दें गुरुवार को हरियाणा राज्य में कोरोना के 7,591 नए मामले सामने आये. और इस बीच 2 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 35,979 से अधिक हो गई है. इस बीच, सबसे ज्यादा प्रभावित गुरुग्राम जिले में गुरुवार को 3,031 नए मामले सामने आए. वहीं, फरीदाबाद में 1,107, पंचकूला में 701, करनाल में 285, सोनीपत में 420 और अंबाला में 647 नए मामले सामने आए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!