चुनाव में कांग्रेस के उसके विरोधी ही बन रहे बड़ी मुश्किल, जानिए कैसे?

Casino

चंडीगढ़ ।  युवा कांग्रेस के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शुरू होगी इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है. इस चुनाव में कांग्रेस के उनके विरोधी बड़ी मुश्किल बन रहे हैं. विधानसभा चुनाव में पार्टी से निकाले गए दोनों नेताओं ने चोरी छिपे चुनाव में अपने उम्मीदवार मैदान में उतारकर कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने विरोधियो के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए जरूरी आदेश दिए हैं.

Indian National Congress INC

विरोधियों ने उतारे पांच उम्मीदवार: कांग्रेस ने निष्कासित प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव हिम्मत सिंह गुट की ओर से युवा कांग्रेस के चुनाव में चार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है. इनमें डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट के लिए कार्तिक आहूजा रमन खोखर व युवराज सिंह शामिल हैं. जबकि सिटी असेंबली के लिए हरमनदीप सिंह हैरी को मैदान में उतारा गया है. रमन खोखर हिम्मत सिंह के पीए हैं. नगर निगम चुनाव में यह बात नंबर एक से अंबाला विकास मंच की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है. जबकि कार्तिक आहूजा व हरमनदीप सिंह भी उसकी टीम का अहम सदस्य है. मगर उसने उधर डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट के तौर पर मैदान में उतरे प्रतीक चौधरी पूर्व मंत्री निर्मल सिंह की अगुवाई वाले हरियाणा डेमोक्रेटिक है.

फ्रंट की युवा इकाई में अहम और ओहदेदार है. पार्टी विरोधी गतिविधियो में संलिप्त होने के कारण पूर्व मंत्री निर्मल सिंह को भी कांग्रेस से निष्कासित किया जा चुका है. अभी तक डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट के लिए मुकेश कुमार कार्तिक आहूजा रमन खोखर युवराज सिंह गुरतेज सिंह अंतराल प्रतीप चौधरी व अजितेश राणा शामिल हैं. सिटी असेंबली के लिए रविन्द्र प्रजापति दिनेश प्रतीक घर के पुनीत कभी वह रमनदीप सिंह शामिल हैं. फ्रंट असेंबली के लिए आयुष बहादुरसिंह है.

यह भी पढ़े -   Deputy CM दुष्यंत चौटाला की अधिकारियों को फटकार, बोलें- सरकारी बॉस नहीं, जनता के सेवक बनकर करें काम

कांग्रेस ने अब ऐसे बनाई रणनीति: विरोधी उम्मीदवार जीत न जाए, इसलिए अब कांग्रेस ने इसके लिए खास रणनीति बनाई है. कांग्रेस ने अंबाला शहर असेंबली प्रेसिडेंट समेत दूसरे सभी पदों पर सहमति बनाने की बात कही है. इसके तहत वार्ड नंबर 15 से निगम चुनाव लड़ने वाले पुनीत कवि को सहमति से असेंबली प्रेसिडेंट बनाने की लगभग सहमति हो चुकी है. इसी तरह डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट के लिए भी जितेश राणा के नाम पर सहमति बन गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के छात्रों के लिए अच्छी खबर, अब सरकारी कार्यालयों में कर सकेंगे इंटर्नशिप, तैयार की गई पॉलिसी

सभी विरोधियो के खिलाफ़ शिकायत दर्ज: विरोधी दल के सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज करने के लिए अब युवा कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवारों ने इंडियन यूथ कांग्रेस के पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई है. उम्मीदवारों के खिलाफ़ सबूतों के साथ शिकायत दर्ज कराई गई है. नामांकन पत्रों की जांच के दौरान ही शिकायतों पर विचार किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!