कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने किया ऐलान: इस दिन जारी होगी पीएम किसान निधि की 11वीं किस्त

चंडीगढ़ | पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त को लेकर देशभर के 12.50 करोड़ किसानों का इंतजार खत्म होने वाला है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया है कि पीएम मोदी 11वीं किस्त कब जारी करेंगे. दरअसल पीएम किसान का पैसा 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच आना है. जिसका किसान लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.

KISAN2

कार्यक्रम में किया ऐलान

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने 11वीं किश्त के ट्रांसफर की तारीख के बारे में बता दिया है. केंद्रीय कृषि मंत्री ने यह घोषणा मध्य प्रदेश में आयोजित एक कृषि कार्यक्रम में की. वह लगभग इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए ‘किसान सम्मान निधि कार्यक्रम’ की घोषणा की थी. इस योजना के तहत किसानों को हर साल 3 समान किश्तों में 6 हजार रुपये दिए जाते हैं.

इस दिन आएगा पैसा

उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त 31 मई को दोबारा देने जा रहे हैं. आपको बता दें कि साल 2021 में 15 मई को सरकार की ओर से 2000 रुपये किसानों के खातों में ट्रांसफर किए गए थे. 15 मई नजदीक होने पर लाभार्थी किसान 11वीं किस्त का इंतजार कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री द्वारा तारीख की घोषणा के बाद इंतजार और बढ़ जाएगा.

यह भी पढ़े -   इन फसलों की खेती करने वाले किसानों की बल्ले बल्ले, मिलेंगे प्रति एकड़ 4 हजार रूपए

ई-केवाईसी आवश्यक

आपको बता दें कि इस बार 11वीं किस्त का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी करना जरूरी है. बताया जा रहा है कि साढ़े 12 करोड़ में से करीब 80 फीसदी किसानों ने अपनी ई-केवाईसी प्रक्रिया पूरी कर ली है. आप ई-केवाईसी ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में कर सकते हैं. इसके अलावा आप घर बैठे पीएम किसान की वेबसाइट पर जाकर ई-केवाईसी पूरा कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!