हरियाणा में कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए 9.40 करोड रुपए की राशि की गई जारी, देखे जिले वाइज

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने राज्य में कोविड-19 की रोकथाम के उपायों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से सहायता के रूप में विभिन्न जिला उपायुक्तों को 9.40 करोड रुपए की राशि जारी की है.बता दें कि हरियाणा के वित्त आयुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि 14 जिलों गुरुग्राम,फरीदाबाद,सोनीपत, हिसार,अंबाला, करनाल, पानीपत, रोहतक,रेवाड़ी,पंचकूला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, सिरसा और जींद के लिए कुल मिलाकर 7 करोड रुपए और बाकी प्रत्येक जिले को 50 लाख रुपए की राशि दी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना  के लिए टास्क फोर्स गठित

corona 1

कोरोना से बचाव के लिए 9.40 करोड रुपए की राशि जारी 

इसी प्रकार 8 जिले महेंद्रगढ़, भिवानी, झज्जर, पलवल, फतेहाबाद, कैथल,चरखी दादरी और नूह के लिए प्रति जिला 30 लाख रूपए, यानी कि कुल मिलाकर 2.40 करोड रुपए की राशि जारी की गई है. आगे उन्होंने बताया कि उपायुक्तों को यह राशि क्वारंटाइन संग्रह और स्क्रीनिंग के लिए खर्च करनी होगी. जिसमें आवास,  भोजन,कपड़े,चिकित्सा व  लोगों के लिए शिविरों में या क्लस्टर रोकथाम कार्यों के लिए आश्रय शामिल है.

यह भी पढ़े -   रोहतक के डीएसपी विजेंद्र सिंह का निधन, कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद भी नहीं सुधरी हालत

वही कौशल ने बताया कि कोविड-19 की प्रतिक्रिया के लिए आवश्यक उपकरणों की खरीद, अतिरिक्त परीक्षण प्रयोगशाला की स्थापना आदि में भी यह राशि खर्च करनी होगी. इसके अलावा इस राशि का प्रयोग नगर पालिका व पुलिस अधिकारियों के लिए सुरक्षा उपकरण, थर्मल स्कैनर, एयर प्यूरीफायर ऑक्सीजन उत्पादन और मरीजों के परिवहन व्यवस्था आदि के लिए किया जा सकता है. हरियाणा में दिन-प्रतिदिन कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. मौत का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को 84 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई. प्रदेश के कुल 18 जिलों में मरीजों की मौत हुई है. केवल 4 जिले ही ऐसे हैं जिसमें किसी मरीज की मौत नहीं हुई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!