रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा आज से शुरू, कल 12 बजे तक रहेगी फ्री बस सेवा

झज्जर | रोडवेज बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का तोहफा आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगा. यह सुविधा 11 अगस्त की रात 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी. दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए मुफ्त यात्रा मान्य होगा. वहीं रोडवेज ने रक्षाबंधन के पर्व को लेकर बहनों के लिए खास तैयारियां शुरू कर दी हैं. हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन के मौके पर 15 साल तक के बच्चे महिलाओं के साथ फ्री में यात्रा कर सकेंगे. रक्षाबंधन पर्व 11 और 12 अगस्त दोनों को मनाया जा रहा है. हालांकि रोडवेज मुख्यालय के आदेश के मुताबिक यह सुविधा 11 अगस्त तक वैध रहेगी.

यह भी पढ़े -   इन 6 बड़े बदलावों के साथ शुरू होगा अक्टूबर महीना, आपका जानना है बहुत जरूरी

Haryana Roadways

हरियाणा रोडवेज ने 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 11 अगस्त को दोपहर 12 बजे तक महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त कर दी है. इन तैयारियों के साथ ही हर बूथ पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है.

इन राज्यों के लिए मान्य नहीं

अगर महिलाओं को दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा में कहीं जाना है तो किराया नहीं लिया जाएगा. अगर आप उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और अन्य राज्यों में जाना चाहते हैं तो आपको किराया देना होगा. कर्मचारियों की छुट्टी इसलिए रद्द की गई है ताकि रक्षाबंधन के मौके पर कोई व्यवस्था बाधित न हो. इसमें बस स्टैंड परिसर के अंदर और बाहर कर्मचारी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में धान की खरीद 1 अक्टूबर से होगी शुरू, इन रेटों पर होगी खरीद

रोडवेज ने बुलाया अतिरिक्त स्टाफ

रोडवेज के जीएम (झज्जर) एनके गर्ग ने बताया कि झज्जर में 150 बसें रोडवेज पर चलती हैं. विशेष तैयारी के संबंध में कहा गया है कि महिलाओं को किसी भी प्रकार की परेशानी और परेशानी का सामना नहीं करना चाहिए. इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ को बुलाया गया है. यदि बीच में चक्कर लगाना पड़े तो अतिरिक्त कर्मचारी चक्कर लगाएंगे. बता दें कि पूरे हरियाणा में 2000 से ज्यादा बसें हैं.

रोडवेज ने अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर ली है. महिलाओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ भी बुलाया गया है, ताकि बीच में फेरे लग सकें- एनके गर्ग, झज्जर, रोडवेज (झज्जर)

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!