ट्यूबवेल के लिए इंतजार की घड़ियां होगी खत्म, इतने समय में मिलेंगे कनेक्शन

जींद । ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे किसानों के लिए एक उम्मीद भरी खबर है. जल्द ही बिजली निगम किसानों से कनेक्शन की एस्टिमेट राशि भरवाने के लिए डिमांड नोटिस जारी कर सकता है. प्रदेश सरकार ने दिसंबर 2018 तक आवेदन करने वाले सभी किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने का फैसला किया है.

tuble connection haryana

अकेले जींद जिले से ही सात हजार से ज्यादा किसानों की तरफ से ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किए गए थे. निगम की तरफ से 5 स्टार मोटर पंप की शर्तें भी रखी हुई है, जो बिजली निगम के माध्यम से खरीदी जानी थी. मोटर पंप के पैसे जमा कराने के लिए खोला गया आनलाईन पोर्टल 31 दिसंबर 2019 को बंद हो गया. उस समय जिन 1300 के करीब किसानों के मोटर पंप के पैसे जमा हुए थे, उनसे अब कनेक्शन की पूरी राशि भरवाकर कनेक्शन की प्रक्रिया शुरू की गई है. वहीं जिन किसानों ने मोटर पंप के पैसे जमा नहीं करवाये थे,उन किसानों को खुद 5 स्टार मोटर खरीदने की छुट दी जाएगी. जिसका सत्यापन खुद बिजली निगम के अधिकारी करेंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, जाने

एस्टीमेट की तैयारी

अगर अप्रैल में एस्टीमेट तैयार कर बिजली निगम की तरफ से डिमांड नोटिस भेजने शुरू किए जाते हैं तो वर्ष 2022 में गेहूं की कटाई के बाद किसानों को कनेक्शन मिल सकतें हैं. संबंधित सब डिवीजनो में कनेक्शन जारी करने के लिए एस्टीमेट तैयार किए जा रहे हैं. एस्टीमेट के हिसाब से जो राशि बनेंगी,वो भरवाने के लिए किसानों को डिमांड नोटिस जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, मनमानी रोकने के लिए निजी अस्पतालों का प्रबंधन खुद संभालेगी सरकार

चल रही है प्रकिया

बिजली निगम अधीक्षक अभियंता श्यामबीर सैनी ने बताया कि कुछ समय पहले मुख्यालय ने कनेक्शन के लिए स्वीकृत राशि जमा करवाने वाले किसानों की सूची मांगी थी. एस्टीमेट तैयार कर , अप्रैल में डिमांड नोटिस जारी कर कनेक्शन की राशि जमा करवाई जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!