हरियाणा में फिर से इतने दिनों के लिए बढ़ी पाबंदियां, जानिए क्या रहेगा खुला

चंडीगढ़ । लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने फिर से पाबंदियां बढ़ाने का फैसला लिया है.इस बार हरियाणा सरकार ने ‘महामारी अलर्ट सुरक्षा हरियाणा’ की अवधि को 10 फरवरी तक बढ़ा दिया है.

haryana cm

हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों को महामारी से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. साथ ही अगर कोई भी नियम तोड़ने की कोशिश करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

क्या रहेगा खुला

माल और बाजार शाम 7 बजे तक खोले जाएंगे जिम और सपा 50% के साथ ही खुलेंगे. शराब के ठेके रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति है. बार और रेस्टोरेंट 50% क्षमता के साथ ही खुलेंगे. इस दौरान जरूरी चीजों की सप्लाई पहले की तरह ही जारी रहेंगी.

यह भी पढ़े -   अब जमीन खाली छोड़ने पर भी 7 हजार रुपए प्रति एकड़ देगी हरियाणा सरकार, जानिए क्या करना होगा

असमंजस की स्थिति में लोग

बीते मंगलवार हरियाणा सरकार द्वारा ,1 फरवरी से स्कूल खोलने को लेकर माता पिता असमंजस में है. उनका कहना है कि जब महामारी इतनी बढ़ रही है तो स्कूल क्यों खोले जा रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी से दसवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़े -   गर्मियों में AC चलाते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, कम आएगा बिजली का बिल

प्रदेश में कोरोना की स्थिति

हरियाणा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,351 नए मामले सामने आए हैं और 9,571 लोगों की रिकवरी हुईं. इस दौरान 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. हरियाणा में इस वक्त रोना के सक्रिय मामलों की संख्या 39,565 है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!