सरकार की नई पहल, घर बैठे मिलेगी मरीज को फ्री डॉक्टरी सलाह फोन नंबर जारी

गुरुग्राम । हरियाणा सरकार की तरफ से एक नई पहल की गई है. इसके तहत मरीज को डॉक्टरी परामर्श निशुल्क प्रदान किया जाएगा. कोई भी मरीज यदि अपने घर पर आइसोलेशन में है या किसी अन्य आइसोलेशन सेंटर पर है वो इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए मरीज से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

Doctor Photo

डायरेक्टरेट ऑफ इंफॉर्मेशन पब्लिक रिलेशंस एंड लैंग्वेज डिपार्टमेंट हरियाणा की तरफ से एक घोषणा की गई है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है ” गुरुग्राम जिला में जो कोरोना संक्रमित मरीज आइसोलेशन या क्वारंटाइन में रह रहे हैं उनके लिए गुरुग्राम जिला प्रशासन ने अपने आइसोलेशन सेंटर या घर से ही डॉक्टर कंसल्टेशन सेवा शुरू की है.जो कि बिल्कुल फ्री है और इसके लिए मरीज को अस्पताल भी जाने की जरूरत नहीं है. इस सुविधा के अंतर्गत मरीज या उसका अटेंडेंट प्रातः 11:00 से 1:00 बजे दोपहर तक प्रतिदिन डॉक्टर के साथ निशुल्क जूम एप पर आमने सामने बात कर सकता है. इसके लिए जूम मीटिंग आईडी है 81978169398 और इससे जुड़ने के लिए पासवर्ड है 318187. जो भर कर कोई भी व्यक्ति डॉक्टर से दवा आदि की सलाह ले सकता है. ”

यह भी पढ़े -   इस बार गांवों में भी घुसा कोरोना, 22 गांवों में बनाएं माइक्रो कंटेनमेंट जोन

गौरतलब है कि हरियाणा के सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में से एक गुरुग्राम जिला है. इसीलिए सरकार द्वारा ऐसी स्कीम लांच की गई है जिसका सीधा सीधा लाभ उन लोगों को होगा जो अपने घरों में की आइसोलेट हैं और कहीं जाने में असमर्थ है. इसके लिए विभाग ने जो मीटिंग आईडी दी है और इसके लिए पासवर्ड भी दिया है,जिसको भरकर कोई भी मरीज या उसका अटेंडेंट डॉक्टर से परामर्श ले सकता है वह भी बिल्कुल फ्री.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!