हरियाणा: इस महीने में 260 से अधिक लोगों की जान ले चुका है कोरोना, आज बैठक में बनाई जाएगी रणनीति

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से अप्रैल माह सबसे घातक साबित होता हुआ नजर आ रहा है. अभी तक अप्रैल माह के 18 दिन ही बीते हैं, जो पिछले 3 महीनों पर भारी पड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. मात्र 18 दिनों में कोरोना से प्रदेश के 260 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. हरियाणा में 65571 नए के सामने आ चुके हैं. इस महीने में कोरोना रोजाना औसतन 12 लोगों की जान ले रहा है. प्रतिदिन औसतन 3300 से अधिक केस सामने आ रहे हैं.

corona image

हरियाणा मे कोरोंना की रफ्तार हुई बेकाबू 

बता दें कि प्रदेश में जनवरी, फरवरी और मार्च महीने में 250 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है. जिस गति से कोरोना बढ़ रहा है, उसे लेकर राज्य सरकार भी चिंतित है. सरकार ने इसके लिए सोमवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कोरोना से निपटने की रणनीति बनाई जाएगी. अप्रैल महीने में राज्य सरकार तेजी से बढ़ रही मृत्यु दर पर काबू करना चाह रही है. इसके लिए रोजाना मुख्यालय स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी. अगर आंकड़ों की बात करें तो पिछले साल जब कोरोना चरम पर था,  तो उस समय सबसे अधिक सितंबर में 65317, नवंबर में 66916 केस सामने आए थे.

यह भी पढ़े -   करनाल जेल में 102 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

वहीं अगस्त 2020 में 268 और सितंबर 2020 में 693 मरीजों की मौत हुई थी. अब दोबारा से कोरोना ने वही गति पकड़ ली है. बता दें कि पिछले साल कोरोना लहर में केवल एनसीआर के जिले की प्रमुख केंद्र थे, लेकिन इस बार की लहर में एनसीआर के जिले गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत जीटी बेल्ट के जिले भी मुख्य केंद्र बने हुए है.

यह भी पढ़े -   सिरसा में गांवों के स्कूल आइसोलेशन सेंटर में बदले, कोरोना मरीजो को मिलेगी मेडिकल किट

यह जिले बने हुए हैं कोरोना के हॉटस्पॉट 

अभी तक कोरोना से सबसे अधिक फरीदाबाद और गुरुग्राम मे मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ साथ पहली बार करनाल, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में भी कोरोना के केस तेज गति से बढ़ रहे हैं. अब तक फरीदाबाद में 442, गुरुग्राम में 378,हिसार में 352, करनाल में 193, और यमुनानगर में 190 मरीजों की मौत हो चुकी है. वही एक्टिव केसों की बात करें तो सबसे ज्यादा एक्टिव केस गुरुग्राम में है. गुरुग्राम में इस समय 12191, फरीदाबाद में 5197, करनाल में 3205, हिसार में 2417 और सोनीपत में 2981 एक्टिव केसेस है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!