ट्रेन के जरिए हरियाणा को जल्द मिलेगी ऑक्सीजन की खेप, ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना

चंडीगढ़ । भारतीय रेल की देश के विभिन्न हिस्सों में तरल चिकित्सा यानि की ऑक्सीजन पहुंचाने की यात्रा जारी है. अब तक 510 मीट्रिक टन से अधिक तरल चिकित्सा ऑक्सीजन महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश,दिल्ली में पहुंचाई जा चुकी है. हरियाणा सरकार द्वारा भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए भारतीय रेलवे से अनुरोध किया है. हरियाणा में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए राउरकेला से ऑक्सीजन लोड करने हेतु एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस फरीदाबाद से राउरकेला उड़ीसा के लिए निकल चुकी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कोरोना पॉजीटिव मरीजों को फ्री मिलेगी कोरोना किट, जाने क्या मिलेगा इसमें

oxigen

हरियाणा को मिलेगी ऑक्सीजन की खेप 

अब तक की योजना के अनुसार प्रत्येक 5 टैंकरों की क्षमता वाली दो ऑक्सीजन एक्सप्रेस विशेष रूप से हरियाणा के लिए चलाई जाएंगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी गई. मध्यप्रदेश में आज सुबह 64 मीट्रिक टन से अधिक तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के साथ अपनी पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस प्राप्त की है. बता दे कि मध्य प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर इन टैंकरों को उतारा गया है. इनमें जबलपुर में एक टैंकर, भोपाल में दो टैंकर और सागर में तीन टैंकर उतारे गए.

वहीं लखनऊ के लिए चौथी  एक्सप्रेस आज एलएमओ के 3 टैंकरों को लेकर लखनऊ पहुंचेगी. वही एक और खाली रैक लखनऊ से बोकारो के रास्ते में हैं. जो उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले ऑक्सीजन टैंकर का एक और सेट लाएगा. ऑक्सीजन एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश को निरंतर राज्य के निवासियों के लिए निर्बाध ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करवा रही है. भारतीय रेलवे ने अब तक उत्तर प्रदेश को 202 मीट्रिक टन, महाराष्ट्र को 174 मीट्रिक टन, दिल्ली को 70 मीट्रिक टन और मध्यप्रदेश को 64 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन पहुंचाई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!