हरियाणा में कल से खोले जाएंगे स्कूल, DPR ने ट्वीट कर दी जानकारी

Casino

चंडीगढ़ | देश के साथ-साथ हरियाणा में भी कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ती हुई नजर आ रही है. ऐसे में हरियाणा सरकार ने 16 जुलाई से सभी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है. प्रदेश में 16 जुलाई से नवीं कक्षा से बारहवीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोले जाएंगे, वहीं 23 जुलाई से छठी कक्षा से आठवीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोले जाएंगे. इसी बीच DPR हरियाणा ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

student corona school

हरियाणा DPR ने ट्वीट किया है कि “हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने कहा कि फिलहाल कोरोना संक्रमण के मामले न के बराबर हैं और हालात लगातार सामान्य हो रहे हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है. अभिभावक निश्चिंत होकर अपने बच्चों को स्कूल भेज सकते हैं.“ इसी ट्वीट का एक यूज़र ने जवाब देते हुए लिखा है कि “ऐसे फैसले और स्टेटमेंट बताती है, कि सरकार को #नीजि_स्कूल_माफिया के हितों की चिंता है, और आम जनता की जिन्दगी की भी कोई परवाह नहीं है. मगर हमारे बच्चे हमारी जान हैं, हम हालत ठीक होने तक अपने बच्चे स्कूल नहीं भेजेगें.”

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि “जब तक पूर्ण रूप से कोरोना का एक भी मामला जिले और गांव में न हो, तभी स्कूल खोलें. बिना टेस्ट के अध्यापक हो या विद्यार्थी स्कूल में प्रवेश वर्जित है. स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, एक डेक्स पर एक ही विद्यार्थी बैठे.

यह भी पढ़े -   मौका-मौका: कम नंबर आने पर 10वीं,12वीं के विद्यार्थी न हो निराश, हरियाणा बोर्ड दे रहा अंकों में बढ़ोतरी करने का मौका

बता दें स्कूलों को खोलने के साथ-साथ विभाग ने कई निर्देश भी जारी किए हैं.
(1) सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कक्षाओं को संचालित किया जाएगा.
(2) जो विद्यार्थी अभी भी ऑनलाइन माध्यम से पढ़ना चाहते हैं उन्हें पूरी अनुमति दी जाएगी.
(3) विद्यार्थियों को स्कूल आने से पहले माता पिता द्वारा लिखित अनुमति पत्र जमा करना होगा.
(4) उपस्थिति को लेकर विद्यार्थियों के ऊपर कोई भी दबाव नहीं है.
(5) विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के लिए पहले ही कई वीडियो उपलब्ध करवाए गए हैं, ताकि महामारी की स्थिती को समझते हुए तमाम छात्र छात्राएं अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!