बड़ा फैसला: हरियाणा सरकार इन लोगों को देगी 2500 रुपए महीना पेंशन, जानिये पूरी खबर

नई दिल्ली | मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अंतोदय की भावना से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व है कि हम कमल के आशीर्वाद से प्रेरणा लेकर आम लोगों के दुख तकलीफों को दूर करें.

cm khattar

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला 

ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता अंतोदय की भावना के साथ समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की समस्या का समाधान करने के लिए कार्य कर रहे है. मुख्यमंत्री  फरीदाबाद के सेक्टर 15 में स्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में अटल कमल का उद्घाटन करने पहुंचे. जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने बताया कि कैंसर और थैलेसीमिया के मरीजों को भी पेंशन दी जाएगी.

10 लाख नए परिवारों को मिलेगा बीपीएल योजना का लाभ

69 लाख लोगों का डाटा पीपीपी के जरिए हमारे पास है. अब एक लाख 80 हजार रूपये वार्षिक से कम आय वाले परिवारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत दस लाख नए परिवारों को भी बीपीएल योजना का फायदा मिलेगा. प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, सड़क सुरक्षा बीमा योजना जैसी योजनाओं में प्रीमियम की आधी राशि केंद्र सरकार की तरफ से दी जाती है, परंतु यदि आवश्यकता पड़ी तो राज्य सरकार भी आधी राशि देगी.

यह भी पढ़े -   खुशखबरी: हिसार में 12 अगस्त से अग्निवीरों की भर्ती, यहां करें रजिस्ट्रेशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेज 3,4 के कैंसर मरीजों को हमने 2500 रूपये प्रति माह पेंशन देने की भी घोषणा की है. इस दौरान सीएम ने सभी कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वे सभी अपने नाम के साथ कमल का नाम लगाए. उन्होंने कहा कि हमें इन सभी कार्यों के साथ-साथ कमल पर भी गर्व है. हम संकल्प लेते हैं कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में तैयार होने वाले पार्टी कार्यालय के नाम के साथ कमल का नाम जोड़ा जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!