व्हाट्सएप में जल्द आएगा नया फीचर, जानिए इसके बाद कितना बदल जाएगा व्हाट्सएप

नई दिल्ली | व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए सदैव नए फीचर लाता रहता है. मैसेजिंग तथा चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला एप्प व्हाट्सएप है. यह ऐप अपने यूजर्स को सदैव अपने नए फीचर से प्रभावित करता रहता है. ऐसी सूचना सामने आई है कि कंपनी अपने नए फीचर कम्युनिटीज (Communities) को लाने के संदर्भ में कार्यरत है.

WhatsApp

जाने क्या खास होगा नये फीचर ‘कम्युनिटीज’ में

आपको बता दें कि व्हाट्सएप कम्युनिटीज एक विशेष रूप का नया ग्रुप चैट फंक्शन होने की संभावनाएं लगाई जा रही हैं। इसकी विशेषता यह होगी कि यह एंड टो एंड एंक्रिप्शन के माध्यम से यूजर्स  के बीच प्राइवेट स्पेस प्रदान करेगा. इस नए फीचर्स के माध्यम से व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन इस ग्रुप चैट में मैसेज सेंड कर सकेंगे. कम्युनिटी से संबंधित कुछ ग्रुप को समूहबद्ध करने में भी सक्षम बन सकते हैं.

यह भी पढ़े -   घोटाला : 100 करोड़ से अधिक का हेलमेट घोटाला, हरियाणा में अफसरशाही बने इसके जिम्मेदार

व्हाट्सएप का नया फीचर ग्रुप एडमिन के लिए काफी सुविधा दायक रहेगा. यह अपकमिंग फीचर ग्रुप एडमिन की नियंत्रण करने की शक्ति में वृद्धि करेगा. व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को पहले से ज्यादा शक्तियां प्रदान की जाएगी, जिसका प्रयोग कर वह व्हाट्सएप ग्रुप को पहले से बेहतर तरीके से नियंत्रित कर पानी में सक्षम हो जाएंगे.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक दूसरे से जुड़े रहने का सबसे बेहतरीन माध्यम है. चैट करना हो या फिर फोटो वीडियो लोकेशन या फिर दस्तावेज भेजने के लिए यूजर सबसे ज्यादा भरोसा WhatsApp पर ही करते हैं. काफी यूजर बड़ी संख्या में व्हाट्सएप एंड्रॉयड और आईओएस में multi-device कोर्ट के आने का इंतजार कर रहे थे बता दें कि इस मिशन को कंपनी ने उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही एक और नया फीचर WhatsApp लाने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़े -   सीएम की पीएम से मीटिंग, आज हो सकती है कृषि कानूनों पर चर्चा

WaBetaInfo द्वारा रिपोर्ट किया गया है, ऐसा बताया जा रहा है कि कम्युनिटीज एक नया स्थान प्लेस होगा, जान ग्रुप एडमिंस का व्हाट्सएप के ग्रुप पर अधिक नियंत्रण होगा. WhatsApp के इस पिक्चर को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने इस व्हाट्सएप के लेटेस्ट बेटा वर्जन में सपोर्ट किया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!