अब मुफ्त में नहीं चला पाएंगे Twitter? देना होगा प्रतिमाह 350 रुपये चार्ज

नई दिल्ली । माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter अब पूरी तरह से फ्री नहीं रहेगा. इसको लेकर अफवाहों का दौर जारी है. लेकिन हम आपको बता दें कि ट्विटर नहीं बल्कि उसकी एक खास सर्विस सुपर फॉलो को एक्सेस करने के लिए चार्ज देना होगा.

twiter

Twitter के इस फीचर को एक्सेस करने के लिए आपको करनी होगी पेमेंट 

यह एक पेड़ सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस होगी. जिसे सुपर फॉलो के नाम से जाना जाएगा. बता दें कि इस सर्विस के तहत खास तरह के कंटेंट और हाई प्रोफाइल अकाउंट को एक्सेस करने के लिए पेमेंट करना होगा. इस फीचर सर्विस के जरिए Twitter अपने रिवेन्यू में इजाफा कर पाएगा. इसके साथ ही कंटेंट क्रिएटर्स भी कमाई कर पाएंगे.

यह भी पढ़े -   Jio का लॉकडाउन ऑफर, अब यूजर्स हर महीने मुफ्त में कर सकेंगे बातें

भारत में इस फीचर को कब लांच किया जाएगा,  अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के नए सुपर फॉलो सर्विस के जरिए क्रिएटर्स इस प्लेटफार्म से कमाई कर पाएंगे. इसके लिए कंटेंट क्रिएटर्स अपने फोल्लोवेर्स से प्रति महा 4.99 डॉलर यानी 350 रुपए के हिसाब से चार्ज कर सकेंगे.

यह भी पढ़े -   Jio ने की जबरदस्त वापसी, Airtel और VI को छोड़ दिया पीछे

जानिए Twitter के नए फीचर्स के बारे में 

टि्वटर यूजर्स को खास कंटेंट देखने के लिए हर महीने पेमेंट करनी होगी. इस पेमेंट में ट्विटर की भी हिस्सेदारी होगी. ट्विटर एक सेफ्टी मोड का ट्रायल कर रहा है. ट्विटर के इस नए फीचर का ऐलान किया गया है. जिसे कम्युनिटीज के नाम से जाना जाएगा. यह फेसबुक ग्रुप फीचर की तरह ही होगा. इस फीचर्स के जरिए लोग खास इवेंट के लिए ग्रुप को बनाकर उसमें कई सारे लोगों को जोड़ सकेंगे. अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह फीचर कब लांच किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!