गुरुग्राम में अब ऐसे होगा घर- घर से कूड़े का उठान, नगर निगम ने बनाई योजना

गुरुग्राम | हरियाणा की साईबर सिटी गुरुग्राम के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि शहर में जगह- जगह पर लगे कूड़े-  कचरे के ढेरों से चरमराई सफाई व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की तैयारियां शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि घर- घर से कूड़ा उठाने का काम संभालने वाली इकोग्रीन कंपनी को जल्द ही बड़ा झटका लग सकता है. औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अगले 48 घंटे में इकोग्रीन का टेंडर खत्म हो सकता है.

Kuda

नगर निगम संभालेगा कमान

गुरुग्राम शहर में ठप्प पड़ी घर- घर से कूड़ा उठाने की योजना अब नगर निगम अपने हाथों में लेगा. इसके बाद, जल्द ही शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा. घर- घर से कूड़ा उठान करने और इसे डंपिंग पॉइंट तक पहुंचाने के लिए नगर निगम की तरफ से गाड़ियों की व्यवस्था कर ली गई है.

नगर निगम कमिश्नर डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि लगातार आ रही शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए इकोग्रीन को पहले से ही नोटिस दिए जा रहे थे. पिछले दिनों इकोग्रीन के कार्य को अस्थाई तौर पर टर्मिनेट भी कर दिया गया था, लेकिन व्यवहार में बदलाव न आने के बाद अब इसके टेंडर को पूरी तरह से ही समाप्त किया जा रहा है. इसके लिए कुछ औपचारिकताएं शेष रह गई हैं और अगले 48 घंटे के बाद इकोग्रीन के टेंडर को समाप्त कर दिया जाएगा.

नगर निगम संभालेगा कमान

उन्होंने बताया कि इसके बाद सफाई व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी नगर निगम के कंधों पर होगी. घर- घर से कूड़ा उठाने और कूड़े को प्राइमरी कलेक्शन सेंटर और प्राइमरी से सेकेंडरी कलेक्शन सेंटर तक पहुंचाने के लिए नगर निगम की तरफ से गाड़ियों की व्यवस्था कर ली गई है. संभवत: सोमवार से नगर निगम इस जिम्मेदारी का बखूबी से निर्वाहन करना शुरू कर देगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!