गुरुग्राम को एक और ओवरब्रिज की सौगात, लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

गुरुग्राम | यातायात कनेक्टिविटी बेहतर करने और वाहन चालकों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए साइबर सिटी गुरुग्राम को एक और नए ओवरब्रिज की सौगात दी जाएगी. ये ओवरब्रिज दिल्ली- रेवाड़ी रेल लाइन पर चौमा और पालम विहार के बीच बनाया जाएगा. इस नए ओवरब्रिज निर्माण से राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के पालम विहार और नए गुरुग्राम के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होगी.

flyover bridge pul highway

इस ओवरब्रिज के निर्माण के लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) के अधिकारियों की ओर से रेलवे विभाग के अधिकारियों को पत्र भी लिखा गया है. इस ओवरब्रिज के निर्माण पर करीब 53 करोड़ रुपए की अनुमानित राशि खर्च होगी. इस ओवरब्रिज निर्माण से पालम विहार और सेक्टर-110/111 के बीच सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी, जिससे वाहन चालकों को बिना जाम में फंसे सफर करने की सहुलियत मिलेगी.

जाम की समस्या से मिलेगा छुटकारा

बता दें कि सेक्टर-1, 2, पालम विहार, सेक्टर-22, 23 से सेक्टर-110, 111 की ओर जाने के लिए लोगों के पास अभी कोई सीधी सड़क नहीं है. इन इलाकों के बीच से दिल्ली- रेवाड़ी रेल लाइन गुजरती है. ऐसे में दोनों इलाके अभी एक- दूसरे से अलग है. यहां के लोगों को एक तरफ से दूसरी तरफ आने के लिए अभी चौमा फाटक का इस्तेमाल करना पड़ता है. फाटक के जरिये ही लोग नए और पुराने शहर के बीच का सफर करते हैं.

यह भी पढ़े -   दिल्ली- जयपुर एक्सप्रेस- वे पर बन रहा है इंटरचेंज, 6 महीने तक इन वैकल्पिक रास्तों का करना होगा इस्तेमाल

ऐसे में दिन में कई बार रेलगाड़ी गुजरने की वजह से फाटक बंद रहती है और लोगों को कई देर तक फाटक पर रुक कर इंतजार करना पड़ता है. इससे पालम विहार व चौमा दोनों तरफ सुबह व शाम के समय तो जाम जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. ऐसे में इस ओवरब्रिज के निर्माण से लोगों को इस समस्या से छुटकारा मिल सकेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!