गुरुग्राम के लोगों को कल मिलेगी द्वारका एक्सप्रेसवे अंडरपास की सौगात, झज्जर एम्स तक आवागमन होगा आसान

गुरुग्राम | साईबर सिटी गुरुग्राम के लोगों के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है. नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने एक बयान जारी कर बताया है कि द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) पर बसाई फ्लाईओवर को गुरुग्राम के सेक्टर- 102 और 102A से जोड़ने वाला 548 मीटर लंबा फोरलेन अंडरपास सोमवार से वाहनों के आवागमन के लिए खुल जाएगा.

underpass

झज्जर एम्स तक आवागमन होगा आसान

इस अंडरपास के निर्माण से दोनों तरफ ट्रैफिक का आवागमन सुगम हो जाएगा और सेक्टर- 102, 102A, 103, 106, खेरकी माजरा, बसाई, धनकोट और आसपास के अन्य स्थानों तक पहुंच आसान हो जाएगी. वाहन चालकों को लंबी दूरी तय करने की जगह पर सीधा रास्ता मिलने से समय और ईंधन दोनों की बचत होगी.

NHAI के एक अधिकारी ने बताया कि अंडरपास की सतह पर सड़क बनकर तैयार हो चुकी है. सभी लाइटें लगा दी गई है और अन्य छोटे- छोटे कार्यों को पूरा कर इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सोमवार से इसे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा. हमने सभी जरूरी फिक्स्चर लगा दिए हैं, जिनकी अभी सफाई की जा रही है.

गुरुग्राम मेट्रो डिवलेपमेंट ऑथोरिटी (GMDA) के एक अधिकारी ने बताया कि अंडरपास जल्द ही सेक्टर- 102-102A से झज्जर के बाढसा गांव में स्थित एम्स तक जाने वाली प्रस्तावित सड़क से जुड़ जाएगा. इस सम्पर्क मार्ग की बदौलत शहर के लोगों को झज्जर और अन्य अस्पतालों तक आवागमन करने में आसानी हो जायेगी. यह सड़क लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा बनाई जाएगी, जो मंडकोला, बुढेरा और धनकोट गांवों से होकर गुजरेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!