100 करोड़ की लागत से द्वारका एक्सप्रेसवे पर बनाया जाएगा सर्विस रोड, इन लोगों को मिलेगा फायदा

गुरुग्राम | हरियाणा के गुरुग्राम स्थित द्वारका एक्सप्रेसवे पर जल्द ही 15 किलोमीटर लंबी सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा, जिस पर 100 करोड़ की लागत आने का अनुमान है. इसे लेकर जमीन की पैमाइश और समतलीकरण का काम भी शुरू किया जा चुका है. इसके निर्माण के बाद सेक्टर 81 से 115 तक रिहायशी सोसाइटियों और कॉलोनियों के अतिरिक्त आसपास के गांव वालों को फायदा मिलेगा. बता दें कि गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) द्वारा इसे 2 साल के अंदर यातायात के लिए खोले जाने का लक्षण निर्धारित किया गया है.

Four Lane Highway

बनाया जाएगा सर्विस रोड

गौरतलब है कि इसी साल 4 मार्च को द्वारका एक्सप्रेस वे के सर्विस रोड के निर्माण को लेकर उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी. इसकी अध्यक्षता तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की थी. बैठक में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले सर्विस रोड के निर्माण को हरी झंडी दे दी गई थी. गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा इसके लिए ठेकेदार को टेंडर भी दे दिया गया था.

शुरू किया जा चुका है काम

पिछले सप्ताह से ही जमीन को समतल करने और जमीन पैमाइश का काम शुरू कर दिया गया है. इस काम के होने के बाद सर्विस रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि द्वारका एक्सप्रेसवे पर करीब 15 किलोमीटर लंबाई के सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा. यह दिल्ली-  गुरुग्राम बॉर्डर से लेकर सेक्टर 84 स्थित ऐलान मॉल तक बनाया जाएगा. एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ सड़क की चौड़ाई 7.5×7.5 मीटर रखी जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!