हिसार: लांधड़ी टोल पर 30,000 किसान हुए एकत्रित, पड़ाव के लिए लगाए तंबू, ग्रामीण कर रहे खाने-पीने की व्यवस्था

हिसार । रविवार को भी हिसार जिले के चारों टोल नाकों पर नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान डटे रहे. दिल्ली-जयपुर रोड पर स्थित शाहजहांपुर टोल पर प्रदर्शन के लिए किसानों के जत्थे रवाना हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का टोल नाकों पर किसानों ने ताली और थाली बजाकर विरोध किया.

सोमवार को लगभग 30,000 किसान सिरसा मार्ग पर स्थित लांधड़ी टोल पर पड़ाव डालेंगे. किसानों ने आंदोलन को उग्र बनाने के लिए सभी टोल प्लाजा को मुफ्त रखने की घोषणा की है. साथ ही आप जिला प्रधान संजय बूरा की अगुवाई में पार्टी वर्कर्स ने विधायक डॉक्टर कमल गुप्ता के निवास स्थान पर भी धरना दिया.

TOLL

1. मय्यड़ टोल

यहां पर धरना देने के लिए इकट्ठे हुए किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का विरोध थाली और ताली बजाकर किया. भारतीय किसान संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष बबलू खरड़, वकील रघुवीर सिंह, रामकिशन भगाना, प्रदीप कुमार, रतन सिंह, रामचंद्र, रघुवीर सिंह खरड़, जोगेंद्र मय्यड़, आप नेता मनोज राठी, राजपाल, कुलदीप, सोमबीर, जोगेंद्र, ईश्वर मास्टर, बलराज मलिक, रणधीर आदि उपस्थित रहे.

2. लांधड़ी टोल

भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में 40 किसान संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. इनका नेतृत्व कर रहे मनदीप सिंह नथवान ने जानकारी देते हुए कहा कि लांधड़ी टोल पर हरियाणा और पंजाब के लगभग 30,000 किसान सोमवार को पड़ाव डालेंगे. अनेक किसानों की ड्यूटी भी लगाई गई हैं. खाने-पीने के सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं. सरपंच प्रतिनिधि विजय पूनिया, धर्मपाल, पूर्व चेयरमैन अजय चौहान, संदीप जांगड़ा मीरपुर, संतोष, कमलेश, सुनीता सिवाच, मुकेश दुर्जनपुरिया, संदीप सिवाच, अजित, लोहचब आदि उपस्थित रहे.

3. चाैधरीवास टाेल

किसानों ने चौधरीवास टोल से अखिल भारतीय किसान-मजदूर समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर दिल्ली-जयपुर हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए अनेक वाहनों से कूच किया. किसान सभा जिला प्रधान शमशेर सिंह, रामानंद यादव, कृष्ण गावड़, रमेश मीरकां, दिलबाग हुड्डा लूदास, रणधीर पनिहार, राजकुमार ठोलेदार, सूबे सिंह बूरा, दयानंद पूनिया आदि उपस्थित रहे.

4. बाड्डाे पट्टी टाेल प्लाजा :

बाडो पट्टी टोल प्लाजा पर टोल को फ्री रखने के लिए 21 लोगों की कमेटी का गठन किया गया. इस कमेटी का गठन भ्यान खाप के बलवान सुंडा की अगुवाई में किया गया. इसमें बुगाना के पूर्व सरपंच दीपक सूरा, सुरेश मित्तल धिकताना, शारदानंद राजली, रोहतास राजली, राजेश सरसोद भीम आर्मी, धर्मपाल बागड़ी, पूर्व सरपंच विष्णु, राजू भगत सरसोद, कुलदीप बिचपड़ी, साधु राम बालक, मोनू मलिक सुलखनी, सुरेंद्र समोता जुगलान, सुनील सरपंच बिचपड़ी, वजीर फौजी जेवरा, रामनिवास पंचग्रामी का प्रधान खेदड़ आदि उपस्थित रहे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!